1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Activa की कीमत में लॉन्च हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर, पेट्रोल के झंझट से मिलेगा छूटकारा

Activa की कीमत में लॉन्च हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर, पेट्रोल के झंझट से मिलेगा छुटकारा

इलेक्ट्रिक स्टूकर खरीदने का प्लान कर रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर है। बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 69000 रुपए से शुरु होती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 16, 2021 19:55 IST
Activa की कीमत में लॉन्च हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर, पेट्रोल के झंझट से मिलेगा छूटकारा- India TV Hindi
Photo:PTI

Activa की कीमत में लॉन्च हुआ इलेक्ट्रिक स्कूटर, पेट्रोल के झंझट से मिलेगा छूटकारा

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक स्टूकर खरीदने का प्लान कर रहे है तो आपके लिए अच्छी खबर है। बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 69000 रुपए से शुरु होती है। अगर आप दूपहिया वाहन खरीदने का प्लान कर रहे है तो आप इस विकल्प के बारे में भी विचार कर सकते है। ऊर्जा भंडारण समाधान मुहैया कराने वाले ओकाया समूह की इलेक्ट्रिक वाहन शाखा ने बृहस्पतिवार को एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘फ्रीडम’ पेश किया, जिसकी कीमत 69,900 रुपये से शुरू है।

लिथियम आयन और लेड एसिड बैटरी विकल्प

कंपनी पहले ही दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है - एवियन आईक्यू श्रृंखला और क्लास आईक्यू श्रृंखला। फ्रीडम लिथियम आयन और लेड एसिड बैटरी के विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। ओकाया ने कहा कि नया स्कूटर उसके बद्दी (हिमाचल प्रदेश) स्थित विनिर्माण संयंत्र से तैयार किया जा रहा है।

एकबार चार्ज करने पर 250 किमी तक चलेगा

फ्रीडम को चार संस्करणों में पेश किया जाएगा, जिसमें निम्न-गति और उच्च-गति शामिल हैं। ये गाड़ियां एक बार चार्ज करने पर अधिकतम लगभग 250 किमी तक सफर कर सकती हैं। ओकाया पावर ग्रुप के प्रबंध निदेशक अनिल गुप्ता ने कहा, ‘‘भविष्य इलेक्ट्रिक का है और हम हर भारतीय को उच्च गुणवत्ता, किफायती कीमत की पेशकश करने में खुद को सबसे अच्छी स्थिति में पाते हैं। हमारे संबद्ध व्यावसायिक हितों के कारण बाजार में हमें बढ़त स्वाभाविक है।’’

हाई-स्पीड मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना

कंपनी ने कहा कि उसका लक्ष्य चालू वित्त वर्ष में हाई-स्पीड मोटरसाइकिल और विशेष बी2बी वाहनों सहित 14 नए उत्पाद लॉन्च करना है। ओकाया के पास वर्तमान में 120 डीलर हैं और आने वाले दिनों में 800 और जोड़ने की योजना है।

 

Latest Business News

gujarat-elections-2022