1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TPG Group करेगा Tata Motors में 7500 करोड़ रुपये का निवेश, नई गठित इलेक्ट्रिक व्‍हीकल इकाई में मिलेगी हिस्‍सेदारी

TPG Group करेगा Tata Motors में 7500 करोड़ रुपये का निवेश, नई गठित इलेक्ट्रिक व्‍हीकल इकाई में मिलेगी हिस्‍सेदारी

टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट के लिए टीएमएल ईवीकंपनी (TML EVCo) की स्थापना की है, जो पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस का परिचालन करेगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 12, 2021 18:05 IST
Tata Motors to raise USD 1 bn in passenger EV biz from TPG Rise Climate- India TV Hindi News
Photo:TATA MOTORS

Tata Motors to raise USD 1 bn in passenger EV biz from TPG Rise Climate

नई दिल्‍ली। घरेलू ऑटो दिग्‍गज टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मंगलवार को कहा कि वह टीपीजी राइज क्‍लाइमेट से अपने पैसेंजर इलेक्ट्रिक व्‍हीकल बिजनेस के लिए 1 अरब डॉलर (7500 करोड़ रुपये) की राशि जुटाएगी। यह राशि 9.1 अरब डॉलर के मूल्‍य पर जुटाई जाएगी। कंपनी ने बताया कि यह निवेश कई चरणों में होगा। पहले चरण के पूरा होने की दिनांक से 18 महीनों की अवधि में इस निवेश को पूरा किया जाएगा।

कंपनी द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि टाटा मोटर्स लिमिटेड और टीपीजी राइज क्‍लाइमेट ने एक बाध्‍यकारी समझौता किया है, जिसके तहत टीपीजी राइज क्‍लाइमेट अपने सह-निवेशक एडीक्‍यू के साथ मिलकर टाटा मोटर्स की सहायक इकाई में निवेश करेंगे। टीपीजी राइज क्‍लाइमेट अपने सह-निवेशक के साथ मिलकर इस नई कंपनी में 7500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और 11-15 प्रतिशत की हिस्‍सेदारी हासिल करेगी।

कंपनी ने कहा कि टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सेगमेंट के लिए टीएमएल ईवीकंपनी (TML EVCo) की स्‍थापना की है, जो पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस का परिचालन करेगी। पूंजी निवेश का पहला चरण मार्च 2022 तक पूरा किया जाएगा और संपूर्ण पूंजी निवेश को 2022 के अंत तक पूरा किया जाएगा।

टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि भारत में एक मार्केट-शेपिंग इलेक्ट्रिक पैसेंजर मोबिलिटी बिजनेस को खड़ा करने की हमारी यात्रा में टीपीजी राइज क्‍लाइमेट का साथ मिलने पर हम बहुत खुश हैं। हम निरंतर मौजूदा उत्‍पादों में निवेश करना जारी रखेंगे। 2030 तक कुल वाहन बिक्री में 30 प्रतिशत इलेक्ट्रिक व्‍हीकल हिस्‍सेदारी हासिल करने के सरकार के लक्ष्‍य को प्राप्‍त करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए हम रोमांचित और प्रतिबद्ध हैं। 

Latest Business News

Write a comment