1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Tata Punch है सबसे सुरक्षित कार, ग्‍लोबल NCAP क्रैश टेस्‍ट में मिली 5 स्‍टार एडल्‍ट सेफ्टी रेटिंग

Tata Punch है सबसे सुरक्षित कार, ग्‍लोबल NCAP क्रैश टेस्‍ट में मिली 5 स्‍टार एडल्‍ट सेफ्टी रेटिंग

टाटा मोटर्स ने कहा कि टाटा पंच को 18 अक्टूबर को घरेलू बाजार में उतारा जाएगा और उसे बच्चों की सुरक्षा की लिहाज से चार स्टार रेटिंग मिली है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 14, 2021 17:28 IST
Tata Punch gets 5-star adult safety rating in global NCAP crash test- India TV Hindi News
Photo:TATA MOTORS CARS@TWITTER

Tata Punch gets 5-star adult safety rating in global NCAP crash test

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने गुरुवार को बताया कि उसकी आने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार टाटा पंच (Tata Punch) ने ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में वयस्कों की सुरक्षा के लिहाज से पांच स्टार रेटिंग हासिल की है। एनकैप वैश्विक स्तर पर वाहनों को सुरक्षा मान्यता देने वाला समूह है, जो दुर्घटना की स्थिति में कई पहलुओं के आधार पर वाहनों की सुरक्षा को लेकर रेटिंग देता है। क्रैश टेस्ट में पांच स्टार रेटिंग जहां सबसे अच्छी होती है, वही शून्य स्टार की रेटिंग वाहन की सुरक्षा की नजर से सबसे खराब मानी जाती है।

टाटा मोटर्स ने कहा कि टाटा पंच को 18 अक्टूबर को घरेलू बाजार में उतारा जाएगा और उसे बच्चों की सुरक्षा की लिहाज से चार स्टार रेटिंग मिली है। टाटा मोटर्स की टाटा पंच एनकैप क्रैश जांच में पांच स्टार रेटिंग हासिल करने वाली उसकी तीसरी गाड़ी है। इससे पहले टाटा अल्ट्रोज को जनवरी, 2020 और टाटा नेक्‍सन को दिसंबर 2018 में पांच स्टार रेटिंग मिली थी।

भारत, ब्रिटेन और इटली में स्थित कंपनी के स्‍टूडियो में डिजाइन की गई पंच को आकार में छोटी लेकिन स्‍पेस में बड़ी, सुरक्षा, प्रदर्शन और फीचर्स के लिए उपभोक्‍ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए एक नई कैटेगरी सब-कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के रूप में विकसित किया गया है।

टाटा मोटर्स के अध्‍यक्ष, यात्री वाहन कारोबार, शैलेश चंद्रा ने एक बयान में कहा कि भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिए एसयूवी एक आदर्श समाधान हैं क्‍योंकि ये भारतीय सड़कों पर प्रदर्शन, कम्‍फर्ट और मजबूती का एक बेहतर संतुलन प्रदान करती है। जब हम पंच को विकसित कर रहे थे, हमनें तभी यह स्‍पष्‍ट कर दिया थ्‍ज्ञा कि इसके कॉम्‍पैक्‍ट साइज के बावजूद, हम उपभोक्‍ताओं को एक होलिस्टिक पैकेज की पेशकश करना चाहते हैं।

टाटा मोटर्स के अध्‍यक्ष और चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफ‍िसर राजेंद्र पेटकर ने कहा कि टाटा मोटर्स द्वारा प्राप्‍त की गई ये उपलब्धि इस बात का भी प्रमाण है कि भारत में ऑटोमोटिव इंडस्‍ट्री भी वाहनों में सुरक्षा के उच्‍चतम वैश्विक मानक पेश करने में सक्षम है।

आधुनिक एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्‍ड (अल्‍फा) आर्किटेक्‍चयर पर निर्मित पंच कंपनी की प्रोडक्‍ट लाइन-अप में नेक्‍सन के बाद आएगी। यह 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आएगी। यह मॉडल एसयूवी जैसी लंबी सीट, हाई ग्राउंड क्लियरेंस, 370एमएम वाटर वैडिंग क्षमता और ट्रैक्‍शन फीचर से सुसज्जित होगी।

यह भी पढ़ें: Ampere ने लॉन्‍च किया 68999 रुपये में ई-स्‍कूटर Magnus EX, 121 किलोमीटर का है माइलेज

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार में इस टेकनीक से होगी मोटी कमाई, 1 लाख रुपये बन जाएंगे एक करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में मचा घमासान, स्‍टॉक एक्‍सचेंज हुआ लहुलुहान

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, हर किसी को मिलेगी बड़ी राहत

यह भी पढ़ें: भारत का शहर बनेगा साफ-सुथरा, मोदी सरकार पानी की तरह खर्च करेगी पैसा

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022