1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Ampere Electric ने लॉन्‍च किया 68999 रुपये में ई-स्‍कूटर Magnus EX, 121 किलोमीटर का है माइलेज

Ampere Electric ने लॉन्‍च किया 68999 रुपये में ई-स्‍कूटर Magnus EX, 121 किलोमीटर का है माइलेज

एम्पर ने दावा किया है कि शहरी चालक नए मैग्नस ईएक्स ई-स्कूटर के साथ एक सिंगल चार्ज में तीन दिनों तक यात्रा कर सकता है। यह बेस्ट-इन-क्लास अधिकतम 53 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड के साथ आता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 14, 2021 16:32 IST
Ampere Electric launches escooter Magnus EX at Rs 68999, Revolt Motors to re-open bookings for RV400- India TV Hindi News
Photo:AMPERE ELECTRIC

Ampere Electric launches escooter Magnus EX at Rs 68999, Revolt Motors to re-open bookings for RV400

नई दिल्‍ली। एम्‍पर इलेक्ट्रिक (Ampere Electric) ने शुक्रवार को मैग्‍नस ई-स्‍कूटर रेंज का विस्‍तार करने की घोषणा की है। कंपनी ने मैग्‍नस ईएक्‍स को बेहतर और इन्‍नोवेटिव फीचर्स के साथ 68,999 रुपये में (एक्‍स-शोरूम पुणे) लॉन्‍च किया है। राज्‍य सरकार के प्रोत्‍साहन के साथ नए स्‍कूटर की ओवरऑल कीमत और कम हो जाएगी, जिससे फेस्टिव सीजन में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर खरीदने वालों के लिए यह एक आकर्षक पेशकश है।

एम्‍पर ने कहा कि मैग्‍नस ईएक्‍स 121 किलोमीटर प्रति चार्ज के साथ बेस्‍ट-इन-क्‍लास कम्‍फर्ट और सुपीरियर परफॉर्मेंस प्रदान करता है। एम्‍पल इलेक्ट्रिक के मुख्‍य परिचालन अधिकारी रॉय कुरियन ने कहा कि उपभोक्‍ता यात्रा के लिए अधिक किफायती तरीकों को खोज रहे हैं क्‍योंकि पेट्रोल की कीमत में भारी वृद्धि ने प्रतिदिन दो-पहिया चालकों की बचत को नुकसान पहुंचाया है।  

कंपनी ने कहा कि मैग्‍नस अपनी लार्ज कम्‍फर्टेबल स्‍पेस और शानदार राइड कम्‍फर्ट के कारण पूरे देश में ईवी खरीदारों के लिए पहली पसंद बन चुका है। मैग्‍नस ईएक्‍स एक डिटेचेबल लाइटवेट और पोर्टेबल एडवांस्‍ड लीथियम बैटरी के साथ आता है। इसे घर, ऑफ‍िस या किसी भी चार्ज प्‍वॉइंट में 5 एएमपी सॉकेट में लगाकर आसानी से चार्ज किया जा सकता है।

एम्‍पर ने दावा किया है कि शहरी चालक नए मैग्‍नस ईएक्‍स ई-स्‍कूटर के साथ एक सिंगल चार्ज में तीन दिनों तक यात्रा कर सकता है। यह बेस्‍ट-इन-क्‍लास अधिकतम 53 किलोमीटर प्रति घंटा की स्‍पीड के साथ आता है। इसमें 1200 वॉट मोटर है, जो स्‍कूटर को दो मोड्स- सुपरसेवर ईको-मोड और पेपियर पावर मोड में चला सकता है।   

रेवोल्‍ट मोटर्स फ‍िर शुरू करेगी RV400 की बुकिंग  

इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता रेवोल्‍ड मोटर्स ने गुरुवारको कहा कि वह अपनी आरवी400 मोटरसाइकिल के लिए 70 शहरों में 21 अक्‍टूबर से बुकिंग को दोबारा शुरू करेगी। कंपनी ने कहा कि उसकी योजना अपने डीलरशिप की संख्‍या को बढ़ाने की भी है।  

कंपनी वर्तमान में दिल्‍ली, मुंबई, पुणे, चेन्‍नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में डीलरशिप का परिचालन कर रही है। आरवी400 3किलोवॉट मोटर के साथ आती है, जो 3.24किलोवॉट लीथिमय-आयन बैटरी द्वारा संचालित है और इसकी टॉप स्‍पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है।

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार में इस टेकनीक से होगी मोटी कमाई, 1 लाख रुपये बन जाएंगे एक करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में मचा घमासान, स्‍टॉक एक्‍सचेंज हुआ लहुलुहान

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, हर किसी को मिलेगी बड़ी राहत

यह भी पढ़ें: भारत का शहर बनेगा साफ-सुथरा, मोदी सरकार पानी की तरह खर्च करेगी पैसा

यह भी पढ़ें: बैंक में एफडी कराने वालों को हो रहा है भारी नुकसान...

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022