Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Toutche ने लॉन्‍च की इलेक्ट्रिक साइकिल Heileo H100, भारत में कीमत है इसकी 48900 रुपये

Toutche ने लॉन्‍च की इलेक्ट्रिक साइकिल Heileo H100, भारत में कीमत है इसकी 48900 रुपये

कंपनी ने कहा कि उसने अपनी नई ईबाइक के लिए बुकिंश शुरू कर दी है और इसके अन्य मॉडल्स Heileo M100, M200 और H200 की भी बुकिंग चालू है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 05, 2021 13:44 IST
Toutche launches Heileo H100 electric bicycle in India at Rs 48,900- India TV Paisa
Photo:TOUTCHE ELECTRIC@TWITTER

Toutche launches Heileo H100 electric bicycle in India at Rs 48,900

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्‍टार्टअप Toutche ने सोमवार को अपनी नई पीढ़ी की Heileo H100 इलेक्ट्रिक साइकिल को भारत में लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 48,900 रुपये से शुरू है। इलेक्ट्रिक साइकिल में एक डिटैचेबल ली-ऑयन बैटरी और एक 250 वॉट रियर हब मोटर है। यह साइकिल प्रति चार्ज 60 किलोमीटर और 80 किलोमीटर (पेडल-असिस्‍ट मोड पर) दो रेंज ऑप्‍शन के साथ आती है।

यह ई-बाइक तीन ऑपरेशन मोड के साथ आती है। इसे जरूरत पड़ने पर एक आम साइकिल की तरह भी चलाया जा सकता है या पेडल-असिस्‍ट के साथ यह इलेक्ट्रिक मोड पर भी चल सकती है। इलेक्ट्रिक मोड में 5-स्‍तरीय पावर असिस्‍ट दिए गए हैं। Toutche Electric के सीईओ और संस्‍थापक रघु केराकट्टी ने कहा कि हमें अपने पोर्टफोलियो का विस्‍तार, ऐसे समय में जब पिछले कुछ माह में ईबाइक्‍स की मांग बढ़ी है, करते हुए खुशी हो रही है।

कंपनी ने कहा कि उसने अपनी नई ईबाइक के लिए बुकिंश शुरू कर दी है और इसके अन्‍य मॉडल्‍स Heileo M100, M200 और H200 की भी बुकिंग चालू है। Heileo ईबाइक्‍स को मैसूर स्थित विनिर्माण संयंत्र में बनाया जाता है। Toutche बैटरी, इलेक्ट्रिक मोटर और बाइक के कंट्रोलर पर 18 माह की वारंटी देती है और फ्रेम पर 2 साल की वारंटी दी जाती है।

Okaya Group की EV इकाई ने किया इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर बाजार में प्रवेश

एनर्जी स्‍टोरेज सॉल्‍यूशन प्रोवाइडर ओकाया ग्रुप की इलेक्ट्रिक व्‍हीकल इकाई ने सोमवार को इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर बिजनेस में प्रवेश करने की घोषणा की है। कंपनी ने वाहनों की एक श्रृंखला को भी पेश किया। कंपनी ने बद्दी, हिमाचल प्रदेश में एक टू-व्‍हीलर मैन्‍यूफैक्‍चरिंग प्‍लांट स्‍थापित किया है और एक अन्‍य संयंत्र हरियाणा में चालू करने की योजना है। कंपनी ने 2023-25 के दौरान तीन अन्‍य संयंत्रों को नीमराणा (राजस्‍थान) में स्‍थापित करने की घोषणा की है।

एवियनआईक्‍यू सीरीज और क्‍लासआईक्‍यू सीरीज दो वेरिएंट में लॉन्‍च किए गए ओकाया ईवी टू-व्‍हीलर सभी आवश्‍यक टेक्‍नोलॉजी से सुसज्जित हैं। इनकी कीमत 39,999 रुपये से शुरू होकर 60,000 रुपये तक है। ये टू-व्‍हीलर्स पूरे देश में बिक्री के लिए उपलब्‍ध हैं।  

यह भी पढ़ें: Jeff Bezos आज छोड़ेंगे Amazon के CEO का पद, अब इनके कंधों पर होगी जिम्‍मेदारी

यह भी पढ़ें:  मुकेश अंबानी ने छोटे बेटे अनंत को सौंपी ये बड़ी जिम्‍मेदारी...

यह भी पढ़ें: Home Loan लेने से पहले खुद से पूछें ये 4 सवाल, हर समस्‍या का हो जाएगा समाधान

यह भी पढ़ें: LIC के IPO को लेकर आई बड़ी खबर...

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement