1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. EV Launch: कार जैसी खूबियों के साथ लॉन्च हुआ AMO जौंटी प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 120 किमी. का सफर

EV Launch: कार जैसी खूबियों के साथ लॉन्च हुआ AMO जौंटी प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 120 किमी. का सफर

कंपनी ने सोमवार को स्कूटर को लॉन्च करते हुए बताया कि जोंटी प्लस में 60वॉट/40 एम्प घंटे की लिथियम बैटरी दी गई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: February 07, 2022 15:15 IST
AMO - India TV Paisa

AMO 

Highlights

  • AMO इलेक्ट्रिक बाइक्स ने बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 'जौंटी प्लस' पेश कर दिया
  • इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये है
  • स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 120 किलोमीटर तक चल सकता है

नयी दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहन के बाजार में एक और शानदार स्कूटर की एंट्री हो गई है। भारतीय स्टार्टअप कंपनी AMO इलेक्ट्रिक बाइक्स ने बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 'जौंटी प्लस' पेश कर दिया है। देखने में मजबूत और बेहद खूबसूरत इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये है। 

कंपनी ने सोमवार को स्कूटर को लॉन्च करते हुए बताया कि जोंटी प्लस में 60वॉट/40 एम्प घंटे की लिथियम बैटरी दी गई है। यह स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 120 किलोमीटर तक चल सकता है और इसे 100 प्रतिशत चार्ज होने में चार घंटे का समय लगता है। कंपनी ने कहा कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 फरवरी से 140 डीलरशिप केंद्रों पर उपलब्ध होगा। 

AMO 

Image Source : INDIATV
AMO 

कार जैसी हैं खूबियां 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई खूबियां ऐसी मिलेंगी जो आमतौर पर महंगी कारों में मिलती है। कंपनी के अनुसार जोंटी प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘क्रूज़ कंट्रोल स्विच’ दिया गया है। इसकी मदद से आप स्कूटर की अधिकतम स्पीड तय कर सकते हैं। साथ ही इसमें सुरक्षा के लिए ‘इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम’ (ईएबीएस) और ‘एंटी-थेफ्ट अलार्म’ जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा स्कूटर में ‘साइड स्टैंड सेंसर’, ‘सेंट्रल लॉकिंग’, ‘फ्रंट डिस्क ब्रेक’, डीआरएल लाइट्स और जमीन से सतह से अच्छी उचाई दी गई है। 

AMO 

Image Source : INDIATV
AMO 

चार्जिंग

नया इलेक्ट्रिक स्कूटर यह एक डीसी मोटर से लैस है जो स्कूटर को फास्ट-चार्जिंग सुविधा देती है। इलेक्ट्रिक व्हीकल को पूरी तरह चार्ज होने में चार घंटे का समय लगता है। ईवी में फिक्स्ड और पोर्टेबल दोनों तरह की बैटरी पैक का ऑप्शन होगा। जौंटी प्लस ई-स्कूटर में यूजर के लिए मोबाइल यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है।

Write a comment
erussia-ukraine-news