1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बिना खरीदे इलेक्ट्रिक कार और बाइक पर करें सवारी, ये कंपनी दे रही ऑफर

फ्री में बिना खरीदे इलेक्ट्रिक कार और बाइक पर करें सफर, ये कंपनी दे रही दमदार ऑफर

इलेक्ट्रिक व्हीकल की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पेट्रोल और डीजल पर होने वाले खर्च को बचाने के लिए लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर तेजी से शिफ्ट हो रहे हैं। आप इस पर बिना खरीदे भी फ्री में सफर कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक कार और बाइक पर फ्री में सफर करने के लिए ये कंपनी दे रही है ऑफर।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: March 18, 2023 19:29 IST
How to travel on electric car and bike for free without buying- India TV Paisa
Photo:CANVA बिना खरीदे फ्री में इलेक्ट्रिक कार और बाइक पर ऐसे करें सफर

Free traveling on electric car and bike: जिस तरह से देश में इलेक्ट्रिक कार और बाइक की मांग बढ़ रही है। इसे देखते हुए अलग-अलग कंपनियां लगभग हर दूसरे दिन एक इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर रही है। इसे खरीदना भले ही किफायती नहीं है, लेकिन चलाने के लिए अधिक पैसे खर्च नहीं करने पड़ते हैं। यही वजह है कि आज के समय में लोग पेट्रोल और डीजल कार से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में जानना चाहते हैं। कई कंपनियां इसे खरीदे बगैर फ्री राइड ऑफर कर रही है। इसे आप मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत भी ले सकते हैं। फ्री में बिना खरीदे इलेक्ट्रिक कार और बाइक पर सफर करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप।

इलेक्ट्रिक कार और बाइक की सवारी के लिए इस कंपनी ने दिया ऑफर

फ्री में बिना खरीदे इलेक्ट्रिक कार और बाइक पर पर सवारी करने के लिए बेंगलुरु की एक स्टार्टअप कंपनी ऑफर लेकर आई है। swytchd कंपनी देश के कई शहरों में लोगों को यह सुविधा दे रही है। एक बार फ्री में सफर करने के बाद आप इलेक्ट्रिक कार और बाइक को मंथली सब्सक्रिप्शन के साथ रेंट पर ले सकते हैं। इसके लिए आपको हर महीने किलोमीटर के हिसाब से पैसे देने होंगे। मंथली सब्सक्रिप्शन लेने के लिए पैन कार्ड और आधार कार्ड होना जरूरी है।

इन इलेक्ट्रिक कार और बाइक पर करें सवारी

आप अपने हिसाब से कंपनी की वेबसाइट पर जारी किसी भी इलेक्ट्रिक कार या बाइक को ले सकते हैं। फिलहाल आधिकारिक वेबसाइट पर हीरो फोटोन एचएक्स स्कूटर, ओला एसवन प्रो, रिवोल्ट आरवी 400 बाइक और एथर का इलेक्ट्रिक 450 एक्स स्कूटर रेंट पर लेने के लिया उपलब्ध है। वहीं दूसरी तरफ इलेक्ट्रिक कार की बात करें तो इनमें हुंडई कोना प्रीमियम, एमजी जेडएस ईवी, टाटा टिगोर ईवी एक्सजेड प्लस और टाटा नेक्सन ईवी उपलब्ध है।

इलेक्ट्रिक कार और बाइक के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान

एक बार से ज्यादा आप इन इलेक्ट्रिक कार और बाइक के ऊपर फ्री में सफल नहीं कर सकते हैं। इसके बाद आपको मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान लेना जरूरी है। अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर लेते हैं तो इसके लिए मंथली प्लान की शुरुआत 3999 रुपये से 5499 रुपये तक है। वहीं दूसरी तरफ इलेक्ट्रिक कार को मंथली सब्सक्रिप्शन पर लेने के लिए आपको हर महीने कम से कम 29999 हजार रुपये और अधिकतम 59999 हजार रुपये खर्च करने होंगे।

Latest Business News