Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत की पहली ऐसी कार जिसमें कंपनी फिटेड snorkel आता है, जाने कीमत और फीचर्स

भारत की पहली ऐसी कार जिसमें कंपनी फिटेड snorkel आता है, जाने कीमत और फीचर्स

भारत में एक ऐसी कार लॉन्च हुई है जो महिंद्रा कंपनी की थार को टक्कर देती है। इसमें कंपनी फिटेड snorkel है। इसके साथ ही एग्जॉस्ट पीछे की तरफ नहीं बल्कि नीचे की तरफ दी गई है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 31, 2022 19:15 IST
भारत की पहली ऐसी कार...- India TV Paisa
Photo:PEBBLE भारत की पहली ऐसी कार जिसमें कंपनी फिटेड snorkel आता है

महिंद्रा कंपनी की थार की तरह दिखने वाली एक कार हाल ही में लॉन्च हुई है। फीचर्स और कीमत के मामले में यह थार को टक्कर देती है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें कंपनी फिटेड snorkel है। भारत की यह पहली ऐसी कार है जिसमें अलग से snorkel लगवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सिर्फ इतना ही नहीं इस कार को प्लेन सड़क के साथ-साथ पहाड़ी क्षेत्रों में भी चला सकते हैं। बहुत ही तेजी से इसकी बुकिंग चल रही है। लुक और डिजाइन में यह एक ऑफरोड एसयूवी की तरह नजर आती है। 

ये कार महिंद्रा थार को देती है टक्कर

हाल ही में फोर्स कंपनी ने महिंद्रा कंपनी के थार को टक्कर देने के लिए एक कार लांच किया है। एसयूवी सेगमेंट की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। युवा वर्ग के लोग इसे खूब पसंद करते हैं। केवल महिंद्रा ही एक ऐसी कार बना रही थी जिसे लोग पसंद कर रहे थे। फोर्स कंपनी ने गुरखा को लॉन्च किया है। यह केवल एक वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें 2.6 लीटर डीजल के साथ 2596 सीसी की इंजन है। यह इंजन 90ps की क्षमता के साथ अधिकतम 250 nm टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है।  

कीमत और फीचर्स 

इसमें कुल 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। ऑल विल पावर ट्रेन के कारण यह उबर खबर सड़कों पर भी चल सकती है। इसमें 7 इंच टच स्क्रीन का इंटरफ़ेस सिस्टम दिया गया है। म्यूजिक और गाने के लिए चार स्पीकर के साथ साउंड सिस्टम है। मैनुअल ऐसी चालू और बंद कर सकते हैं। आगे की सीट पर दो एयरबैग दिए गए हैं। इसमें रियल पार्किंग सेंसर और ईबीडी जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस कार की कीमत की शुरुआत 14 लाख 49 हजार रुपए से शुरू होती है। 

इसमें है कंपनी फिटेड snorkel 

दिल्ली में इस कार की ऑन रोड कीमत 17,36,960 है। इसकी सबसे बड़ी फीचर यह है कि इसमें कंपनी फिटेड snorkel दिया गया है। अगर कार पानी में डूब जाएगी तब भी कार के अंदर पानी नहीं जा सकती है। आमतौर पर कार में एग्जॉस्ट पीछे की तरफ देखने को मिलती है, लेकिन इस कार की एग्जॉस्ट नीचे की तरफ है। जो लोग महिंद्रा थार नहीं खरीदना चाहते हैं उनके लिए यह एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। फीचर्स और कीमत के मुकाबले यह थार को पीछे कर देती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement