Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. युवा दिलों की धड़कन महिंद्रा थार हुई सस्ती, नए आकर्षक कलर और कई शानदार फीचर्स बनाएगी दीवाना

युवा दिलों की धड़कन महिंद्रा थार हुई सस्ती, नए आकर्षक कलर और कई शानदार फीचर्स बनाएगी दीवाना

नई थार रेंज ने व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुरूप गाड़ी को तैयार किया गया है। अब यह दो आकर्षक नए रंगों – ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज़ और एवरेस्ट व्हाइट में भी उपलब्ध है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 10, 2023 7:18 IST
महिंद्रा थार- India TV Paisa
Photo:MAHINDRA महिंद्रा थार

युवा दिलों की धड़कन बन चुकी महिंद्रा की थार नए कलेवर और सस्ती कीमत में लॉन्च हो गई है। नई थार 9.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की गई है। यानी पहले से उपलब्ध थार से नई वाली सस्ती हो गई है। अगर आप नई थार खरीदना चाहते हैं तो 10 हजार रुपये देकर बुकिंग करा सकते हैं। महिंद्रा ने नई थार में दो इंजन विकल्पों के साथ रियर व्हील ड्राइव (आरडब्ल्यूडी) वेरिएंट्स और बढ़ी हुई क्षमता के साथ फोर व्हील ड्राइव (4डब्ल्यूडी) वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। आरडब्ल्यूडी रेंज के डीजल वेरिएंट्स में 117 बीएचपी और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 300 एनएम टॉर्क (87.2 किलोवाट@3500 आरपीएम) देने वाला नया डी 117 सीआरडीई इंजन लगा है। आरडब्ल्यूडी रेंज के गैसोलीन वेरिएंट में एमस्टालियन 150 टीजीडीआई इंजन लगा है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 150 बीएचपी और 320 एनएम टॉर्क (112 किलोवाट@5000 आरपीएम) देता है। 

एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग सिस्टम 

नई थार का 4डब्ल्यूडी वेरिएंट अब एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ है, जो ड्राइविंग के दौरान बेहतर अनुभव देता है। जिन लोगों को अभी भी मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल (एमएलडी) पसंद है, उनके लिए यह एलएक्स डीजल 4डब्ल्यूडी वेरिएंट के विकल्प के रूप में उपलब्ध होगा। 4डब्ल्यूडी पावरट्रेन लाइन-अप में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। इसमें 2.0एल एमस्टालियन 150 टीजीडीआई पेट्रोल इंजन लगा है जो 150 बीएचपी ताकत एवं 320 एनएम का टॉर्क देता है और 2.2एल एमहॉक 130 डीजल इंजन130 बीएचपी की ताकत एवं 320 एनएम का टॉर्क देता है। इन इंजनों में 6 - स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

इंटीरियर और एक्सटीरियर में ​कई बदलाव 

नई थार रेंज ने व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुरूप गाड़ी को तैयार किया गया है। अब यह दो आकर्षक नए रंगों – ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज़ और एवरेस्ट व्हाइट में भी उपलब्ध है। नए एसेसरी पैक–जिसमें चार अलग–अलग डिज़ाइन पेश किए गए हैं। ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट को एसेसरी के रूप में पेश किया जा रहा है। आर्मरेस्ट के साथ बिल्ट-इन स्टोरेज है। इसके अलावा, रियर आर्मरेस्ट को अधिक आरामदेह और सुविधाजनक बनाने के लिए इनमें कप-होल्डर्स और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट होंगे। आरडब्ल्यूडी रेंज केवल हार्ड टॉप ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी।

कीमत (एक्स-शोरूम)

  • AX (O) RWD – Diesel MT – Hard Top INR 9.99 Lakh
  • LX RWD – Diesel MT – Hard Top INR 10.99 Lakh
  • LX RWD – Petrol AT – Hard Top INR 13.49 Lakh

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement