Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. नई TATA NEXON को भी मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग, पहले से भी ज्यादा बन गई सुरक्षित कार

नई TATA NEXON को भी मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग, पहले से भी ज्यादा बन गई सुरक्षित कार

टाटा मोटर्स की इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत फिलहाल 8,14,990 रुपये है। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, टाटा नेक्सॉन के कुल 69 वैरिएंट्स उपलब्ध हैं।

Sourabha Suman Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 14, 2024 17:54 IST
5 डोर वाले एसयूवी की क्रैश टेस्टिंग के समय कुल वजन 1608 किलोग्राम था। - India TV Paisa
Photo:INDIA TV 5 डोर वाले एसयूवी की क्रैश टेस्टिंग के समय कुल वजन 1608 किलोग्राम था।

टाटा मोटर्स की बेहद पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सॉन के नए एडिशन को भी ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग प्रदान की है। खास बात यह है कि यह कार पहले के मुकाबले और भी सुरक्षित हो गई है। क्योंकि एडल्ट के लिहाज से 5 स्टार रेटिंग के साथ बच्चों के लिए भी इस कार को 5 स्टार रेटिंग मिली है। बता दें, टाटा नेक्सॉन को  ग्लोबल एनसीएपी ने साल 2018 में एडल्ट के लिए 5 स्टार और बच्चों के लिहाज से 3 स्टार रेटिंग दी थी। 

भारतीय बाजार के मुताबिक मिली है रेटिंग

खबर के मुताबिक, 5 डोर वाले एसयूवी की क्रैश टेस्टिंग के समय कुल वजन 1608 किलोग्राम था। ग्लोबल एनसीएपी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, यह रेटिंग कार में मौजूद 6 एयरबैग को ध्यान में रखते हुए दी गई है। इसमें कहा गया कि टेस्ट के दौरान 3 साल के बच्चे के लिए बच्चे की सीट को आई-साइज़ एंकरेज और ए का उपयोग करके पीछे की ओर स्थापित किया गया था, जो पैर को सहारा देता है और यह लगभग पूरी सुरक्षा प्रदान करते हुए ललाट प्रभाव के दौरान सिर के संपर्क को रोकने में सक्षम था।

इसी तरह, 18 महीने के बच्चे के लिए बच्चे की सीट को आई-साइज़ एंकरेज और एक सपोर्ट लेग का इस्तेमाल करके पीछे की ओर इन्स्टॉल किया गया था, जो करीब पूरी सुरक्षा प्रदान करते हुए ललाट प्रभाव के दौरान सिर के संपर्क को रोकने में सक्षम था। कार सभी वैरिएंट्स में स्टैंडर्ड के रूप में सभी बैठने की स्थिति में 3 पॉइंट बेल्ट प्रदान करती है। 

न्यू टाटा नेक्सॉन

टाटा मोटर्स की इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत फिलहाल 8,14,990 रुपये है। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, टाटा नेक्सॉन के कुल 69 वैरिएंट्स उपलब्ध हैं। कार में कई शानदार फीचर्स मौजूद हैं। कार में 6 एयरबैग भी उपलब्ध हैं। कार 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोटॉर्क डीजल ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। कार में हरमन का 26.03 cm फ्लोएटिंग इन्फोटेन्मेंट सिस्टम भी है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement