1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TOP-5 Electric Cars के कीमत से लेकर जरुरी सारे फीचर्स जानिए

TOP-5 Electric Cars के कीमत से लेकर जरुरी सारे फीचर्स जानिए

TOP-10 Electric Cars: देश में बढ़ते पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम के चलते लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियां पसंद करना शरु कर दिए हैं। सरकार भी कई तरह की सब्सिडी EV Vehicles पर दे रही है। आपको टॉप-5 ऐसी कार के बारे में बताने जा रहा हूं जो बेहद पसंद आएगी।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 01, 2022 17:34 IST
TOP-5 Electric Car के कीमत से लेकर...- India TV Hindi
Photo:INDIA TV TOP-5 Electric Car के कीमत से लेकर जरुरी सारे फीचर्स

Highlights

  • टाटा की टिगॉर इलेक्ट्रिक कार मात्र एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज
  • हुंडई कंपनी की कोना इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने पर यह गाड़ी 452 किलोमीटर तक चलेगी
  • BMW की I4 कार सिंगल चार्ज में 590 किलोमीटर तक जा सकेगी

TOP-10 Electric Cars: देश में बढ़ते पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम के चलते लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियां पसंद करना शरु कर दिए हैं। सरकार भी कई तरह की सब्सिडी EV Vehicles पर दे रही है। ऐसे में अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) खरीदने की सोच रहे हैं तो नीचे आपको टॉप-5 ऐसी कार के बारे में बताने जा रहा हूं जो बेहद पसंद आएगी।

टाटा की टिगॉर इलेक्ट्रिक कार

12.49 लाख रुपये से लेकर 13.64 लाख रुपये की कीमत वाली इस कार में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी को एक बार चार्ज करने पर आसानी से 306 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। आप इसे मात्र एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं।

हुंडई कंपनी की कोना इलेक्ट्रिक कार

हुंडई कंपनी का नाम भारत की दिग्गज कंपनियों में आता है। बेहतर क्वालिटी के साथ अपनी अच्छी सर्विस के लिए यह कंपनी जानी जाती है। इसने भी ईवी क्षेत्र में कदम रख दिया है। कंपनी के कोना इलेक्ट्रिक कार की शोरूम प्राइस 23.84 से 24.02 लाख रुपये है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह गाड़ी 452 किलोमीटर तक चल जाती है।

मिनी कूपर की एसई कार

इस कंपनी का नाम भारतीय बाजार में उतना फेमस नहीं है जितना मारुति, टाटा और मंहिद्रा जैसी कंपनियों का है। लेकिन इसके द्वारा लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट में दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। जहां तक रेट की बात है तो इसकी कीमत 47 लाख रुपये के करीब है। जो एक बार फुल चार्ज होने पर 270 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है।

KIA की ईवी6 कार

KIA की कार बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती है। इस कंपनी ने 59.50 लाख रुपये की कीमत वाली ईवी6 कार को लॉन्च किया है। जो एक बार चार्ज होने पर 528 किलोमीटर तक का माइलेज देती है।

BMW की I4 कार

जब भी बात लग्जरी कार की होती है। बीएमडब्लयू का नाम सबसे पहले लिया जाता है। बेहतर फीचर्स के साथ शानदार डिजाइन वाली आई 4 कार की शोरूम कीमत 69.90 लाख रुपये से लेकर 64.59 लाख रुपये के बीच है। यह कार सिंगल चार्ज पर 590 किलोमीटर तक जा सकती है। यह कार 5.7 सेकेंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। कंपनी ने दावा किया है कि यह अधिकतम 190 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से चल सकती है।

 

Latest Business News

gujarat-elections-2022