1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेट्रोल के बाद अब डीजल के दाम में लगी आग, 100 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंचा

पेट्रोल के बाद अब डीजल के दाम में लगी आग, 100 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंचा

तेल कंपनियों द्वारा सोमवार को एक बार फिर कीमतों में बढ़ोतरी के चलते राजस्थान में पेट्रोल के बाद अब डीजल का दाम भी 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 07, 2021 19:30 IST
पेट्रोल के बाद अब डीजल के दाम में लगी आग, 100 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंचा- India TV Paisa

पेट्रोल के बाद अब डीजल के दाम में लगी आग, 100 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंचा

नयी दिल्ली: तेल कंपनियों द्वारा सोमवार को एक बार फिर कीमतों में बढ़ोतरी के चलते राजस्थान में पेट्रोल के बाद अब डीजल का दाम भी 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गया है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा जारी मू्ल्य अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर और डीजल 27 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ। कीमतों में चार मई के बाद से यह 21वीं बढ़ोतरी है, जिसके चलते देश में ईंधन की कीमतें ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं। 

छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों - राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लद्दाख में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के ऊपर बिक रहा है। दिल्ली में पेट्रोल 95.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.22 रुपये प्रति लीटर के भाव पर पहंच गया है। वैट और माल ढुलाई शुल्क जैसे स्थानीय करों के आधार पर ईंधन की कीमतें विभिन्न राज्यों में अलग-अलग होती है। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पेट्रोल की कीमत 106.39 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 99.24 रुपये लीटर पर पहुंच गई है। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड दो साल में पहली बार 72 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंचा है।

Write a comment
X