1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. हरदीप सिंह पुरी ने Air India को बताया एक अच्‍छी परिसंपत्ति, सफल बोलीदाता कर सकेगा ब्रांड का उपयोग

हरदीप सिंह पुरी ने Air India को बताया एक अच्‍छी परिसंपत्ति, सफल बोलीदाता कर सकेगा ब्रांड का उपयोग

सफल बोलीदाता को एयरलाइन का मैनेजमेंट कंट्रोल भी स्थानांतरित किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 27, 2020 14:38 IST
Air India along with Air India Express great asset, says Hardeep Singh Puri- India TV Paisa

Air India along with Air India Express great asset, says Hardeep Singh Puri

नई दिल्‍ली। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को कहा कि एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के साथ एयर इंडिया एक अच्‍छी परिसंपत्ति है। उल्‍लेखनीय है कि सरकार ने एयर इंडिया में 100 प्रतिशत और एयर इंडिया एक्‍सप्रेस में 100 प्रतिशत हिस्‍सेदारी बिक्री के लिए निविदा दस्‍तावेज जारी कर दिए हैं। नागर विमानन राज्‍य मंत्री पुरी ने कहा कि सफल बोली लगाने वाला एअर इंडिया का ब्रांड नाम उपयोग कर सकेगा।

सरकार ने सोमवार को ऋण बोझ से दबी एयर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्‍सेदारी रणनीतिक विन‍िवेश के तहत बेचने के लिए निविदा दस्‍तावेज जारी किए हैं और बोलीदाताओं के लिए रुचि पत्र जमा कराने के लिए 17 मार्च, 2020 अंतिम तारीख तय की है।

रणनीतिक विनिवेश के तहत एयर इंडिया अपनी कम लागत वाली एयरलाइन एयर इंडिया एक्‍सप्रेस में 100 प्रतिशत हिस्‍सेदारी और संयुक्‍त उपक्रम एआईएसएटीएस में 50 प्रतिशत हिस्‍सेदारी की बिक्री करेगी।

सफल बोलीदाता को एयरलाइन का मैनेजमेंट कंट्रोल भी स्‍थानांतरित किया जाएगा। नागर विमानन राज्‍य मंत्री ने कहा कि एयर इंडिया में हिस्‍सेदारी बिक्री के लिए 2018 में किए गए प्रयासों से सीख लेते हुए नई पेशकश की गई है।

2018 में, सरकार ने एयर इंडिया में 76 प्रतिशत हिस्‍सेदारी बेचने की पेशकश की थी और इसके साथ ही मैनेजमेंट कंट्रोल भी सफल बोलीदाता को देने की बात कही थी। हालांकि उस समय एयर इंडिया के लिए एक भी बोलीदाता सामने नहीं आया था।

Write a comment
womens-day-2021