1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ‘1 GB डाटा की कीमत होनी चाहिए 100 रुपये’, Airtel चेयरमैन ने दिए दरें बढ़ाने के संकेत

‘1 GB डाटा की कीमत होनी चाहिए 100 रुपये’, Airtel चेयरमैन ने दिए दरें बढ़ाने के संकेत

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने साफ कहा कि 16 जीबी के लिए 160 रुपये लेना किसी भी तरह सही नहीं है। ग्राहकों को इस कीमत पर 1.6 जीबी डाटा ही दिया जा सकता है। उन्होने सब्सक्राइबर को संकेत दिया कि वो आने वाले समय में डाटा के लिए ज्यादा रकम चुकाने को तैयार रहें

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: August 26, 2020 22:00 IST
- India TV Paisa
Photo:PTI

Airtel chairman hints at price hike

नई दिल्ली। भारत में डाटा कीमतों को बढ़ाने की मांग कर रही टेलीकॉम कंपनियां आने वाले समय में ग्राहकों को महंगे डाटा का झटका दे सकती है। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल की माने तो ग्राहकों को फिलहाल 160 रुपये में 16 जीबी तक डाटा मिल रहा है जो कि सिर्फ 1.6 जीबी होना चाहिए। यानि चेयरमैन के मुताबिक डाटा की कीमत 100 रुपये प्रति जीबी होनी चाहिए। मित्तल ने अपने सब्सक्राइबर को संकेत दिया कि वो आने वाले समय में डाटा के लिए ज्यादा रकम चुकाने को तैयार रहें।

...जब गधे के मुंह में घास के साथ सांप आ गया, जानिए फिर दोनों का क्या हुआ

एक इवेंट में सुनील मित्तल ने अपने सब्सक्राइबर को सलाह दी कि या तो वो इस कीमत पर एक महीने में 1.6 जीबी ही खर्च करें, या फिर वो ज्यादा रकम चुकाने के लिए तैयार रहें। उन्होने साफ कहा कि वो नहीं चाहते की 16 जीबी डाटा की कीमत अमेरिका और यूरोप की तरह 50 से 60 डॉलर के स्तर पर पहुंचे। लेकिन वो ये भी नहीं चाहते कि वो मौजूदा 2 डॉलर के स्तर पर रहें। मित्तल ने साफ कहा कि 16 जीबी के लिए 160 रुपये लेना किसी भी तरह सही नहीं है। ग्राहकों को इस कीमत पर 1.6 जीबी डाटा ही दिया जा सकता है। फिलहाल एयरटेल 199 रुपये के प्लान में 24 दिन तक हर दिन 1 जीबी डाटा दे रही है। चेयरमैन के बयानों से अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में इस प्लान में 24 दिन में कुल 2.4 जीबी डाटा ही मिलेगा। 

Video: डिलीवरी बॉक्स खोलते ही दंग रह गया शख्स, ऑर्डर किए कपड़ों के बीच निकली ये चीज

चेयरमैन के मुताबिक कारोबार को बनाए रखने के लिए प्रत्येक यूजर से औसत आय (ARPU) 300 रुपये प्रति माह होनी चाहिए। और कंपनी का लक्ष्य है कि वो अगले 6 महीने में इसे 200 रुपये प्रति माह के पार पहुंचा दे। फिलहाल जून में कंपनी का ARPU 157 रुपये के स्तर पर था।

चीन-पाकिस्तान दुनिया को धोखा देकर बना रहै हैं जैविक हथियार, ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट का खुलासा

पुलवामा के गुनहगार बेनकाब: Whatsapp Chat में सामने आया पूरा प्लान, सेल्फी के शौक ने खोली पाकिस्तान की पोल

पुलवामा विस्फोट से पहले जेईएम कमांडर के बैंक खाते में भेजे गए थे 10 लाख रुपए, NIA ने किए कई खुलासे

 

Write a comment
X