1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारती एयरटेल में हिस्सा खरीद सकती है Amazon, 2 अरब डॉलर का निवेश संभव: रिपोर्ट

भारती एयरटेल में हिस्सा खरीद सकती है Amazon, 2 अरब डॉलर का निवेश संभव: रिपोर्ट

सूत्रों के मुताबिक दोनो कंपनियों के बीच बातचीत शुरुआती स्तर पर

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 04, 2020 17:55 IST
amazon plan to buy stake in bharti airtel- India TV Paisa
Photo:PTI/FILE

amazon plan to buy stake in bharti airtel

नई दिल्ली। जियो में फेसबुक के निवेश के बाद अब देश में एक और बड़ी डील की संभावना बनने लगी है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के आधार पर जानकारी दी है कि Amazon मोबाइल ऑपरेटर भारती एय़रटेल में हिस्सा खरीद के जरिए 2 अरब डॉलर का निवेश कर सकती है। ये रकम भारतीय मुद्रा में करीब 15000 करोड़ रुपये के बराबर है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनो कंपनियों के बीच इसके लिए शुरुआती स्तर पर बातचीत जारी है।

रॉयटर्स के मुताबिक अगर ये सौदा होता है तो अमेजन इस निवेश की मदद से मौजूदा कीमतों के हिसाब से भारती एय़रटेल में 5 फीसदी हिस्सेदारी खरीद लेगी। इस निवेश से भारती एयरटेल को भारत में अपनी पकड़ मजबूत करने में काफी मदद मिलेगी। सूत्रों ने समाचार एजेंसी को बताया कि जियो ने खुद को मोबाइल ऑपरेटर से डिजिटल तकनीक आधारित ग्राहक सेवा प्लेटफॉर्म में बदल लिया है। भारती एयरटेल भी खुद को इसी दिशा में आगे बढ़ाने पर काम कर रही है।

सूत्रों ने साफ किया कि Amazon फिलहाल कई निवेश योजनाओं पर काम कर रही है। फिलहाल भारती एयरटेल के साथ बातचीत बिल्कुल शुरुआती स्तर पर है ऐसे में संभावना ये भी है कि डील का आकार घट या बढ़ भी सकता है या फिऱ बातचीत बिना किसी परिणाम के खत्म भी हो सकती है। सूत्र के मुताबिक अगर निवेश पर कोई बात नहीं बनती तो भी संभव है कि Amazon और भारती एयरटेल ग्राहकों के फायदे के लिए कोई कारोबारी समझौता भी कर सकते हैं।

Write a comment
X