1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेजन भारत में कर्मचारियों को देगी विशेष बोनस, जानिए मिलेगी कितनी रकम

अमेजन भारत में कर्मचारियों को देगी विशेष बोनस, जानिए मिलेगी कितनी रकम

यह बोनस 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच नौकरी पर रखे गए योग्य कर्मचारियों को दिया जाएगा। कंपनी के मुताबिक देश में अभी अभी फेस्टिव सीजन बीता है जिसके बाद कर्मचारियों के लिए बोनस का ऐलान किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: November 30, 2020 22:53 IST
कर्मचारियों को विशेष...- India TV Paisa
Photo:PTI

कर्मचारियों को विशेष बोनस

नई दिल्ली। ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन देश में अपने कर्मचारियों को 6,300 रुपये तक ‘विशेष पहचान बोनस’ देगी। यह कंपनी के विदेशों में अपने कर्मचारियों को दिए गए बोनस के अनुरूप ही है। कंपनी ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में इसकी घोषणा की। कंपनी की ओर से यह घोषणा उसके वैश्विक प्रचार अभियान ‘मेक अमेजन पे’ के बीच की गयी है। कंपनी के ब्लॉगपोस्ट में अमेजन के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट (वैश्विक परिचालन) डेव क्लार्क ने कहा कि कंपनी के भारतीय परिचालन में काम कर रहे पूर्णकालिक कर्मचरियों को 6,300 रुपये तक और पार्ट-टाइम कर्मचारियों को 3,150 रुपये तक का विशेष बोनस दिया जाएगा। यह बोनस 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच नौकरी पर रखे गए योग्य कर्मचारियों को दिया जाएगा।

ऐलान के साथ ही क्लार्क ने कहा कि हम भारत में अभी फेस्टिव सीजन से गुजरे हैं इसलिए कर्मचारियों को बोनस का ऐलान किया गया है। उन्होने जानकारी दी कि दूसरे हॉलिडे इन्सेंटिव के साथ मौजूदा तिमाही में कंपनी अपने फ्रंटलाइन वर्कफोर्स के लिए 75 करोड़ डॉलर का अतिरिक्त भुगतान कर रही है, जो कि रेगुलर पे से अलग है। साल 2020 में कंपनी का अपनी टीम के लिए स्पेशल बोनस और इंसेटिव पर ग्लोबल खर्च 2.5 अरब डॉलर हो गया है, इसमें इस साल की शुरुआत में दिया गया 50 करोड़ डॉलर का थैंक यू बोनस भी शामिल है।

भारत में अमेजन कई चुनौतियों से जूझ रही है। कारोबारी संगठन लगातार ई-कॉमर्स कंपनियों को लेकर हमलावर रुख रख रहे हैं, वहीं फ्यूचर डील पर अमेजन और रिलायंस आमने सामने बने हुए हैं। हालांकि मौजूदा फेस्टिव सीजन में अमेजन को भारतीय बाजार में बेहतर रिस्पॉन्स मिला है। कोरोना संकट की वजह से लोगों की ऑनलाइन शॉपिंग में बढ़ती रुचि को देखते हुए कंपनी भी लगातार भारतीय बाजार पर अपना फोकस बढ़ा रही है।

Write a comment
X