Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जियो और फ्लिपकार्ट की टक्कर में अमेजन का बड़ा दांव, सेलर सर्विसेज में 915 करोड़ का बड़ा निवेश

जियो और फ्लिपकार्ट की टक्कर में अमेजन का बड़ा दांव, सेलर सर्विसेज में 915 करोड़ का बड़ा निवेश

अमेरिका की दिग्गज इ-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में अमेजन सेलर सर्विसेज में 915 करोड़ रुपये का बड़ा निवेश किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 08, 2021 12:51 IST
जियो और फ्लिपकार्ट की...- India TV Paisa
Photo:AMAZON

जियो और फ्लिपकार्ट की टक्कर में अमेजन का बड़ा दांव, सेलर सर्विसेज में 915 करोड़ का बड़ा निवेश 

नयी दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज इ-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में अमेजन सेलर सर्विसेज में 915 करोड़ रुपये का बड़ा निवेश किया है। नियामक दस्तावेज के अनुसार यह ताजा निवेश भारत में अमेजन को अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों का आक्रामक रूप से सामना करने में मदद मिलेगी। फ्लिपकार्ट की वालमार्ट और मुकेश अम्बानी जियोमार्ट उसके दो सबसे बड़े प्रतिद्वंदी हैं। 

कारोबार जगत पर अनुसंधान करने वाले समूह टॉफलर ने कंपनी कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय में जमा रपट के आधार पर बताया है कि अमेजन कॉर्पोरेट होल्डिंग्स और अमेजनडॉटकॉमडॉटआईएनसी ने अमेजन सेलर सर्विस में 915 करोड़ रुपये का निवेश किया है। दस्तावेजों से पता चला है कि अमेजन कॉर्पोरेट होल्डिंग्स को 91,49,57,723 शेयर तथा अमेजनडॉटकॉमआईएनसी को समझौते में 42,277 शेयर दिए गए हैं। 

अमेजन इंडिया ने इस संबंध में ईमेल के जरिये भेजे गए का सवाल पर उसने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उल्लेखनीय है कि भारतीय बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए अमेजन बाज़ार मंच, थोक और भुगतान व्यवसाय क्षेत्र में कई अरब डॉलर का निवेश कर रहा है। पिछले वर्ष जनवरी में अमेजन के सस्थापक जेफ़ बेज़ोस ने भारत में छोटे और मध्यम व्यवसायों को ऑनलाइन लाने में मदद करने के लिए सात हजार करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की थी। इससे पहले भी अमेजन ने देश में 5.5 अरब डॉलर का निवेश करने की घोषणा की थी। अमेरिका के अलावा भारत अमेजन के सबसे अहम बाजारों में से एक हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement