Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारत में टेक्‍नोलॉजी और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में निवेश करना जारी रखेगी अमेजन, CEO जेफ बेजॉस ने दिया आश्‍वासन

भारत में टेक्‍नोलॉजी और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में निवेश करना जारी रखेगी अमेजन, CEO जेफ बेजॉस ने दिया आश्‍वासन

वैश्विक ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजॉस ने कहा कि वह भारतीय बाजार में निवेश करना जारी रखते हुए टेक्‍नोलॉजी और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को मजबूत करेगी।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: April 28, 2017 20:25 IST
भारत में टेक्‍नोलॉजी और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में निवेश करना जारी रखेगी अमेजन, CEO जेफ बेजॉस ने दिया आश्‍वासन- India TV Paisa
भारत में टेक्‍नोलॉजी और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में निवेश करना जारी रखेगी अमेजन, CEO जेफ बेजॉस ने दिया आश्‍वासन

नई दिल्ली। वैश्विक ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारतीय बाजार में निवेश करना जारी रखेगी। कंपनी का इरादा अपनी टेक्‍नोलॉजी और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को मजबूत करने का है। अमेजन भारतीय बाजार में अपनी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी स्थानीय कंपनी फ्लिपकार्ट को पीछे छोड़ने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

अमेरिका की कंपनी पहले ही भारत में पांच अरब डॉलर के निवेश की प्रतिबद्धता जता चुकी है। अमेजन के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजॉस ने बयान में कहा कि हमारी भारत की टीम तेजी से चल रही है और ग्राहकों व विक्रेताओं को सेवा दे रही है। यह भारत में ई-कॉमर्स के लिए अभी भी पहला ही दिन है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम टेक्‍नोलॉजी और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में निवेश करना जारी रखेंगे।

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बेजॉस ने इस बात का भी जिक्र किया कि अमेजन डॉट इन भारत में सबसे ज्यादा खोली जाने वाली साइट और तेजी से बढ़ता मार्केट प्लेस है। अमेजन भारतीय बाजार में 2013 में उतरी थी। वह टाइगर ग्लोबल के समर्थन वाली फ्लिपकार्ट से भारत के बाजार में अग्रणी स्थिति के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement