1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Covid-19: Amul ने पेश किया हल्‍दी दूध, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में करेगा मदद

Covid-19: Amul ने पेश किया हल्‍दी दूध, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में करेगा मदद

200 मिली पैक में उपलब्ध अमूल हल्दी दूध की कीमत 30 रुपए है। अमूल हल्दी दूध बुधवार से ही सभी अमूल पार्लर और रिटेल स्टोर पर उपलब्ध कराया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 29, 2020 8:21 IST
Amul introduces Haldi Doodh- India TV Paisa

Amul introduces Haldi Doodh

नई दिल्‍ली। कोविड-19 महामारी के इस दौर में अपने आप को सुरक्षित रखने का सबसे अच्‍छा तरीका है खुद की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर बनाना। आयुष मंत्रालय ने भी भारतीयों से अपने आप को महामारी से बचाने के लिए प्रतिरक्षा स्‍तर को उच्‍च बनाने के लिए घरेलू उपचार अपनाने की अपील की है। पूरे देश में उपभोक्‍ताओं को रेडी टू ड्रिंक विकल्‍प उपलब्‍ध कराने के लिए अमूल ने किफायती कीमत पर हल्‍दी दूध को पेश किया है। कंपनी का दावा है कि यह शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने का किफायती और आसान तरीका है।

हल्‍दी दूध या गोल्‍डन मिल्‍क को इसके जीवाणु प्रतिरोधकता के लिए जाना जाता है। आयुर्वेद में भी बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के लिए हल्‍दी का उपयोग किया जाता है। अमूल ने हल्‍दी के चिकित्‍सीय गुणों के साथ अपने समद्धृ और क्रीमी स्‍टैंडर्डाइज्‍ड अमूल दूध के साथ मिलाकर इसे एक बेहतर इम्‍यूनिटी बूस्‍टर पेय पदार्थ बनाया है।

Amul introduces Haldi Doodh

Amul introduces Haldi Doodh

अमूल हल्‍दी दूध स्‍वादिष्‍ट है और यह केसर और बादाम के फ्लेवर के साथ आता है। इस पेय पदार्थ को नियमित रूप से किसी भी आयु वर्ग के उपभोक्‍ता द्वारा दिन में कभी भी पिया जा सकता है। 200 मिली पैक में उपलब्‍ध अमूल हल्‍दी दूध की कीमत 30 रुपए है। अमूल हल्‍दी दूध बुधवार से ही सभी अमूल पार्लर और रिटेल स्‍टोर पर उपलब्‍ध कराया गया है।

अमूल हल्‍दी दूध को पश्चिमी और उत्‍तरी भारत के अत्‍याधुनिक विनिर्माण संयंत्रों में पैक किया गया है और कंपनी ने वर्तमान में 2,00,000 पैक प्रतिदिन की उत्‍पादन क्षमता के साथ इसकी शुरुआत की है। अमूल ने प्राकृतिक और स्‍वास्‍थ्‍यवर्द्धक पेय पदार्थों की एक लंबी श्रृंखला तैयार की है और कंपनी जल्‍द ही अदरक दूध, तुलसी दूध आदि को भी बाजार में लॉन्‍च करेगी।

रेडी टू ड्रिंक पेय पदार्थ श्रेणी में जबरदस्‍त प्रतिस्‍पर्धा के बावजूद अमूल ने विभिन्‍न वैरायटी, पैकेजिंग, पैक साइज और प्राइस प्‍वाइंट में वैल्‍यू एडेड मिल्‍क ड्रिंक्‍स की पेशकश के जरिये अपनी लीडरशिप पॉजिशन को बनाए रखने में सफलता पाई है।  

Write a comment
X