Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Jio ने तोड़ी Bharti Airtel की कमर, चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में हुआ 2,866 करोड़ रुपए का घाटा

Jio ने तोड़ी Bharti Airtel की कमर, चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में हुआ 2,866 करोड़ रुपए का घाटा

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसे 97 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 01, 2019 17:52 IST
Bharti Airtel slips into red, posts Rs 2,866 cr loss in Q1- India TV Paisa
Photo:BHARTI AIRTEL

Bharti Airtel slips into red, posts Rs 2,866 cr loss in Q1

नई दिल्‍ली। टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने गुरुवार को बताया कि वित्‍त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही (अप्रैल से जून) में उसे 2,866 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ है। कंपनी को यह नुकसान भारतीय टेलीकॉम मार्केट में रिलायंस जियो से मिल रही कड़ी प्रतिस्‍पर्धा की वजह से हुआ है।  

भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा कि पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में उसे 97 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था। सुनील भारती मित्‍तल के नेतृत्‍व वाली कंपनी का राजस्‍व अप्रैल-जून, 2019 तिमाही में 4.7 प्रतिशत बढ़कर 20,738 करोड़ रुपए रहा, जो इससे पूर्व वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में 19,799 करोड़ रुपए था।

जून, 2019 तिमाही के लिए एयरटेल का इंडिया एवरेज रेवेन्‍यू पर यूजर 129 रुपए रहा, जो इससे पहले मार्च तिमाही में 123 रुपए था। एवरेज रेवेन्‍यू पर यूजर मोबाइल फोन ऑपरेटर के लिए एक प्रमुख प्रदर्शन सूचकांक है।

तिमाही नतीजों पर बोलते हुए भारती एयरैअल के एमडी और सीईओ (इंडिया और साउथ एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा कि साल की पहली तिमाही की शुरुआत हमारे सभी व्‍यवसायों में एक स्‍वस्‍थ और न्‍यायसंगत वृद्धि के साथ हुई है।

उन्‍होंने कहा कि हम अपने रिवार्ड प्‍लेटफॉर्म एयरटेल थैंक्‍स के माध्‍यम से ग्राहकों को मूल्‍य प्रदान करने पर केंद्रित बने रहेंगे। इसने लगातार दूसरी तिमाही में एआरपीयू में वृद्धि की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement