1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. BHEL को मिला 3200 करोड़ रुपये का हाइड्रो प्रोजेक्‍ट ठेका, आंध्रप्रदेश व तेलंगाना में होगी स्‍थापना

BHEL को मिला 3200 करोड़ रुपये का हाइड्रो प्रोजेक्‍ट ठेका, आंध्रप्रदेश व तेलंगाना में होगी स्‍थापना

कंपनी ने बताया कि आंध्र प्रदेश में 12 गुणा 80 मेगावाट की पोलावरम पनबिजली परियोजना के लिए ईएंडएम ठेका मिला है। आंध्र प्रदेश पावर जनरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा विकसित की जा रही पोलावरम परियोजना, आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 31, 2020 14:05 IST
BHEL bags orders worth Rs 3,200 cr for hydro projects in Andhra Pradesh, Telangana- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

BHEL bags orders worth Rs 3,200 cr for hydro projects in Andhra Pradesh, Telangana

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की इंजीनियरिंग कंपनी भेल (BHEL) ने गुरुवार को बताया कि उसे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में जलविद्युत परियोजनाओं के लिए 3,200 करोड़ रुपये के ठेके मिले हैं। भेल ने एक बयान में कहा कि भेल को आंध्र प्रदेश में जलविद्युत परियोजना और तेलंगाना में सिंचाई योजनाओं के पंप-मोटर सेट संबंधी कार्यों के लिए इलेक्ट्रो-मैकेनिकल प्रोजेक्ट (ईएंडएम) के 3,200 करोड़ रुपये के ठेके मिले हैं।

कंपनी ने बताया कि आंध्र प्रदेश में 12 गुणा 80 मेगावाट की पोलावरम पनबिजली परियोजना के लिए ईएंडएम ठेका मिला है। आंध्र प्रदेश पावर जनरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा विकसित की जा रही पोलावरम परियोजना, आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में है। तेलंगाना में एलआईसी परियोजना के लिए पम्‍प मौटर सेट्स के ऑर्डर में 15 सेट्स कालेश्‍वरम एलआईएस और 13 सेट्स पलामुरु रंगारेड्डी एलआईएस के लिए हैं।

ये सभी ऑर्डर भेल को ईपीएस (इंजीनियरिंग, प्रोक्‍योरमेंट और कंस्‍ट्रक्‍शन) कॉन्‍ट्रैक्‍ट के तहत मिले हैं। इन परियोजनाओं के लिए बड़े उपकरणों का विनिर्माण भेल की भोपाल, झांसी, रुद्रपुर और बेंगलुरु स्थित निर्माण इकाइयों में किया जाएगा।

देश की कुल स्‍थापित जल विद्युत क्षमता में भेल की हिस्‍सेदारी 45 प्रतिशत है और भेल के पोर्टफोलियो में 500 से ज्‍यादा हाइड्रोइलेक्ट्रिक सेट्स शामिल हैं। हाइड्रो बिजनेस सेगमेंट में भेल एक लीडर कंपनी के तौर पर स्‍थापित है।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X