Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ब्रिटेन में नए वीजा की घोषणा, भारतीय वैज्ञानिकों को भी होगा फायदा

ब्रिटेन में नए वीजा की घोषणा, भारतीय वैज्ञानिकों को भी होगा फायदा

ब्रिटेन ने नये वीजा की पेशकश जो भारत सहित अन्य अन्य देशों के वैज्ञानिकों तथा अनुसंधानकर्ताओं के लिए उपलब्ध होंगे। ब्रिटेन की आव्रजन मंत्री कारोलाइन नोक्स ने एक बयान में इस नयी वीजा पेशकश की जानकारी दी है। इसका उद्देश्य देश के अनुसंधान क्षेत्र की वृद्धि को बल देना है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 07, 2018 16:46 IST
Britain's new announcement to benefit Indian scientists  - India TV Paisa

Britain's new announcement to benefit Indian scientists  

नई दिल्ली/लंदन। ब्रिटेन ने नये वीजा की पेशकश जो भारत सहित अन्य अन्य देशों के वैज्ञानिकों तथा अनुसंधानकर्ताओं के लिए उपलब्ध होंगे। ब्रिटेन की आव्रजन मंत्री कारोलाइन नोक्स ने एक बयान में इस नयी वीजा पेशकश की जानकारी दी है। इसका उद्देश्य देश के अनुसंधान क्षेत्र की वृद्धि को बल देना है। 

यह नयी वीजा योजना यूकेआरआई विज्ञान, अनुसंधान व विद्वानों के लिये कल से शुरू हुई। इसके तहत यूरोपीय संघ से बाहर के अनुसंधानकर्ता , वैज्ञानिक व अकादमिक दो साल तक के लिए ब्रिटेन आ सकते हैं। मंत्री ने कहा, ‘ ब्रिटेन अनुसंधान व नवोन्मेष में विश्वनेता है और इन बदलावों से अंतरराष्ट्रीय अनुसंधानकर्ताओं के लिए ब्रिटेन में काम करना आसान होगा। ’ इस योजना का कार्यान्वयन यूके रिसर्च एंड इनोवेशन (यूकेआरआई) करेगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement