1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उर्जित पटेल को मिली नई जिम्‍मेदारी, Britannia ने RBI के पूर्व गवर्नर को बनाया अपना अतिरिक्‍त निदेशक

उर्जित पटेल को मिली नई जिम्‍मेदारी, Britannia ने RBI के पूर्व गवर्नर को बनाया अपना अतिरिक्‍त निदेशक

उर्जित पटेल ने सितंबर, 2016 को आरबीआई गवर्नर की जिम्मेदारी संभाली थी। वह इस पद पर चार साल तक रहे थे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 01, 2021 15:38 IST
Britannia appoints former RBI governor Urjit Patel as additional director- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Britannia appoints former RBI governor Urjit Patel as additional director

नई दिल्‍ली। ब्रिटेनिया इंडस्‍ट्रीज (Britannia Industries) ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने RBI के पूर्व गवर्नर डा. उर्जित पटेल (Dr. Urjit Patel) को कंपनी के अतिरिक्‍त निदेशक के तौर पर नियुक्‍त करने को अपनी मंजूरी दे दी है। उनकी यह नियुक्‍ति गैर-कार्यकारी और स्‍वतंत्र निदेशक श्रेणी में 31 मार्च, 2021 से प्रभावी होगी। कंपनी ने बताया कि वह 30 मार्च, 2026 तक इस पद पर रहेंगे। कंपनी ने कहा है कि अब वह इसके लिए अपने शेयरधारकों से भी मंजूरी लेगी।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि डा. उर्जित पटेल कंपनी अधिनियम, 2013 के प्रावधानों के तहत स्‍वतंत्र निदेशक की सभी शर्तों को पूरा करते हैं। उर्जित पटेल ने सितंबर, 2016 को आरबीआई गवर्नर की जिम्‍मेदारी संभाली थी। वह इस पद पर चार साल तक रहे थे। दिसंबर, 2018 में व्‍यक्तिगत कारणों की वजह से आरबीआई गवर्नर के पद से त्‍यागपत्र दे दिया था।   

PFC ने सरकार को 2020-21 के लिए 1,182.63 करोड़ रुपये का लाभांश दिया

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए सरकार को 1,182.63 करोड़ रुपये का अंतरिम लाभांश दिया है। पीएफसी ने एक बयान में कहा कि पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन ने 31 मार्च 2021 को वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 147.82 करोड़ इक्विटी शेयरों (56 प्रतिशत) पर भारत सरकार को 1,182.63 करोड़ रुपये के अंतरिम लाभांश का भुगतान किया है। अंतरिम लाभांश का भुगतान बुधवार को बिजली सचिव आलोक कुमार की मौजूदगी में पीएफसी के सीएमडी रविंद्र सिंह ढिल्लन द्वारा बिजली मंत्री आर के सिंह को किया गया।

OPPO 6 अप्रैल को लॉन्‍च करेगा 5000mAh बैटरी वाला स्‍मार्टफोन, 72 मिनट में हो जाएगा फुल चार्ज

जॉनसन एंड जॉनसन की कोविड-19 वैक्सीन गुणवत्ता जांच में विफल

जॉनसन एंड जॉनसन (जेएंडजे) ने बताया है कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन की एक खेप गुणवत्ता जांच में असफल रही है और ये इस्तेमाल करने योग्य नहीं है। दवा कंपनी ने यह नहीं बताया कि कितनी संख्या में खुराक खराब हुई हैं, और यह भी स्पष्ट नहीं है कि इससे भविष्य में आपूर्ति कितनी प्रभावित होगी। जेएडंजे ने बुधवार को कहा कि एमर्जेंट बायोसॉल्यूशंस द्वारा बनाई गई वैक्सीन सामग्री गुणवत्ता मानकों पर खरी नहीं उतरी। कंपनी ने हाल में मंजूरी प्राप्त अपनी वैक्सीन के विनिर्माण में तेजी लाने के लिए 10 कंपनियों के साथ करार किया है, और एमर्जेंट बायोसॉल्युशंस उनमें से एक है।

GST को लेकर आई बड़ी खबर, सुनकर हो जाएंगे सब खुश

छठी बार यहां घटे RT-PCR टेस्‍ट के रेट, जानिए अब कितना देना होगा शुल्‍क

मोदी सरकार ने मानी अपनी गलती, रात का फैसला सुबह होते ही पलटा

Samsung अगले हफ्ते लॉन्‍च करेगी 10,000 रुपये से सस्‍ता स्‍मार्टफोन, 5000mAh बैटरी से होगा लैस

 

Write a comment
Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021