Monday, April 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. CARS24 ने जुटाये 3321 करोड़ रुपये, भारत में अपने कार और बाइक बिजनेस का करेगी विस्‍तार

CARS24 ने जुटाये 3321 करोड़ रुपये, भारत में अपने कार और बाइक बिजनेस का करेगी विस्‍तार

एक बयान में कहा गया है कि वित्त पोषण का सीरीज एफ राउंड इक्विटी (34 करोड़ डॉलर) और कर्ज (11 करोड़ डॉलर) का मिश्रण है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 20, 2021 12:06 IST
CARS24 raises USD 450 mn funding; valuation nearly doubles to USD 1.84 bn- India TV Paisa
Photo:CARS24

CARS24 raises USD 450 mn funding; valuation nearly doubles to USD 1.84 bn

नई दिल्‍ली। कार्स24 (CARS24) ने सोमवार को कहा कि उसने डीएसटी ग्‍लोबल, फाल्‍कन ऐज, सॉफ्टबैंक विजन फंड 2 और अन्‍य से 45 करोड़ डॉलर (लगभग 3321.3 करोड़ रुपये) का वित्‍तपोषण हासिल किया है। कंपनी ने कहा कि इस वित्‍त पोषण से उसे अपना बाजार मूल्‍यांकन लगभग दोगुना 1.84 अरब डॉलर करने में मदद मिलेगी। कार्स24 प्री-ओन्‍ड व्‍हीकल्‍स ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म है।

एक बयान में कहा गया है कि वित्‍त पोषण का सीरीज एफ राउंड इक्विटी (34 करोड़ डॉलर) और कर्ज (11 करोड़ डॉलर) का मिश्रण है। इक्विटी राउंड का नेतृत्‍व डीएसटी ग्‍लोबल, फाल्‍कन ऐज और सॉफ्टबैंक विजन फंड 2 ने किया और इसमें टेनसेंट और मौजूदा निवेशकों, मूर स्‍ट्रेट्जिक वेंचर्स और एक्‍सोर सीड्स ने भाग लिया। डेट फंडिंग राउंड में विभिन्‍न वित्‍तीय संस्‍थाओं ने भाग लिया।  

एक बयान में कहा गया है कि ताजा निवेश के साथ, कार्स24 अपनी वैश्विक उपस्थिति में विस्‍तार के साथ ही साथ भारत में अपने कार, बाइक और फाइनेंसिंग बिजनेस को मजबूत बनाएगी। इसके अलावा कंपनी टेक्‍नोलॉजी में निवेश निरंतर बनाए रखेगी जो बेहतर उपभोक्‍ता अनुभव को संभव बनाएगी। कार्स24 के पास 1.3 करोड़ मंथली ट्रैफ‍िक है और अभी तक वह 4 लाख से अधिक ट्रांजैक्‍शन को अंजाम दे चुकी है।

कंपनी ने नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) लाइसेंस भी हासिल किया है और कार्स24 फाइनेंशियल सर्विसेस और टू-व्‍हीलर सेगमेंट बाइक्‍स24 के साथ कंज्‍यूमर लेंडिंग बिजनेस की शुरुआत की है। कार्स24 को सेक्विया इंडिया, सॉफ्टबैंक, फाल्‍कन ऐज, एक्‍सोर सीड्स, डीएसटी ग्‍लोबल, किंग्‍सवे कैपिटल, अनबाउंड, मूर स्‍ट्रेट्जिक वेंचर्स और केसीके द्वारा समर्थन हासिल है।

कंपनी इससे पहले 40 करोड़ डॉलर की राशि जुटा चुकी है, जिसमें पिछले साल नवंबर में घोषित सीरीज ई राउंड में जुटाये गए 20 करोड़ डॉलर की राशि भी शामिल है। कार्स24 के सह-संस्‍थापक और सीईओ विक्रम चोपड़ा ने कहा कि छह साल पुरानी कंपनी ने अभी तक के अपने सबसे बड़े फंडिंग राउंड को पूरा किया है।   

यह भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने वाहन कंपनियों के सामने रखी ऐसी मांग, जिससे छोटी कारों की कीमत बढ़ेगी 4000 रुपये तक

यह भी पढ़ें: YouTube देता है नितिन गडकरी को हर महीने 4 लाख रुपये, खुद बताई मंत्री जी ने ये बात

यह भी पढ़ें: अब कभी नहीं जारी होगी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंक, जानिए क्‍या है वजह

यह भी पढ़ें: रेल की तरह बस और ट्रक भी चलेंगे बिजली से, इन दो शहरों के बीच बनेगा देश का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement