Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. विजय माल्या को भारत वापस लाने की कोशिशें हुई तेज, लंदन पहुंची ED और CBI की टीम

विजय माल्या को भारत वापस लाने की कोशिशें हुई तेज, लंदन पहुंची ED और CBI की टीम

13 महीने पहले देश से फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत वापस लाने के लिए CBI की टीम लंदन के लिए रवाना हो गई है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: May 02, 2017 15:24 IST
विजय माल्या को भारत वापस लाने की कोशिशें हुई तेज, लंदन पहुंची ED और CBI की टीम- India TV Paisa
विजय माल्या को भारत वापस लाने की कोशिशें हुई तेज, लंदन पहुंची ED और CBI की टीम

नई दिल्ली। भारतीय बैंकों के करीब 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर 13 महीने पहले देश से फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत वापस लाने के लिए CBI की टीम लंदन के लिए रवाना हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, CBI के निदेशक राकेश अस्थाना की अगुआई में यह टीम लंदन के लिए रवाना हुई है।

यह भी पढ़ें : STF की कार्रवाई के विरोध में लखनऊ के पेट्रोल पंप की हड़ताल, आम लोग और कारोबारियों की बढ़ी आफत

CBI निदेशक राकेश अस्थाना की इस टीम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी भी शामिल हैं। भारत सरकार की ओर से भगोड़ा घोषित विजय माल्या को वापस भारत लाने की कोशिश की जा रही है। विजय माल्या पर 17 भारतीय बैंकों से 9,000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज लेकर फरार होने का आरोप है। माल्या 2016 से ब्रिटेन में रह रहे हैं।

विजय माल्या को लंदन में पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उन्हें सशर्त जमानत भी दे दी गई थी। इसके बाद से भारत सरकार की तरफ से माल्‍या को भारत लाने की दिशा में कोशिशें तेज हो गई हैं। जमानत मिलने के बाद विजय माल्या ने ट्वीट में लिखा था, ‘मीडिया ने मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया, प्रत्यर्पण केस की सुनवाई आज से सुनवाई शुरू हो गई।’

यह भी पढ़ें : 5,000 एसी और नॉन-एसी आधुनिक डिब्बे बनाने की तैयारी में रेलवे, आमंत्रित करेगी बोलियां

विजय माल्या को भारत वापस लाना मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। भारत ने ब्रिटेन से माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर कूटनीतिक तरीकों का भी इस्तेमाल किया है। हालांकि, अभी यह मामला वहां की कोर्ट में है। फिर भी माल्या की गिरफ्तारी के बाद ब्रिटिश अदालतों में उनके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इसी सिलिसले भारत से CBI के वरिष्ठ अधिकारी के साथ एक टीम लंदन गयी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement