1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सीबीआई ने राधिका फूड कंपनी के खिलाफ 819 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला किया दर्ज

सीबीआई ने राधिका फूड कंपनी के खिलाफ 819 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला किया दर्ज

सीबीआई ने दिल्ली स्थित राधिका फूड लिमिटेड और उसके निदेशकों सिद्धार्थ चौधरी व अंजू चौधरी के खिलाफ 819.48 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

IANS IANS
Published on: January 24, 2020 10:13 IST
CBI, Radhika Food, Fraud, Bank fraud case, Bank fraud - India TV Paisa

CBI Books Delhi's Radhika Food In Rs 819 Crore Fraud

नई दिल्ली। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली स्थित राधिका फूड लिमिटेड और उसके निदेशकों सिद्धार्थ चौधरी व अंजू चौधरी के खिलाफ 819.48 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि कंपनी व इसके निदेशकों पर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व वाले बैंकों के एक समूह के साथ 819.48 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है।

एजेंसी ने गुरुवार को दिल्ली में आरोपियों के आवास पर तलाशी लेते हुए दस्तावेजों को बरामद किया। एजेंसी ने दक्षिण दिल्ली के साकेत क्षेत्र स्थित फर्म, उसके निदेशकों और अज्ञात लोकसेवकों के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और जालसाजी के लिए भारतीय दंड संहिता व धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। एसबीआई ने 10 बैंकों के एक कन्सोर्टियम की ओर से शिकायत दर्ज कराई थी।

प्राथमिकी के अनुसार, यह आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने 732 करोड़ रुपए की ऋण सुविधाओं का लाभ उठाया और शिकायतकर्ता व समूह के अन्य बैंकों से जालसाजी करते हुए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल कर धोखा दिया। प्राथमिकी में कहा गया है कि बैंकों को एक अप्रैल 2018 को 819.48 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।

बैंकों के इस समूह में एसबीआई के साथ इंडियन ओवरसीज बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, एक्सिम बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, सीएसबी बैंक, विजया बैंक (अब बैंक ऑफ बड़ौदा में शामिल हो चुका है) और यूको बैंक शामिल हैं।

Write a comment
coronavirus
X