1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सरकार ने नैफेड के साथ मिलकर पेश किया बेकरी ब्रांड 'दिल्ली बेक्स', जानिए कहां मिलेंगे ये प्रोडक्ट

सरकार ने नैफेड के साथ मिलकर पेश किया बेकरी ब्रांड 'दिल्ली बेक्स', जानिए कहां मिलेंगे ये प्रोडक्ट

नैफेड के साथ मिलकर 'एक जिला, एक उत्पाद' (ओडीओपी) पहल के तहत इस ब्रांड को पेश किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 30, 2021 11:00 IST
सरकार ने नैफेड के साथ...- India TV Paisa
Photo:FILE

सरकार ने नैफेड के साथ मिलकर पेश किया बेकरी ब्रांड 'दिल्ली बेक्स', जानिए कहां मिलेंगे ये प्रोडक्ट 

नयी दिल्ली। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री प्रशुपति कुमार पारस ने शुक्रवार को 'दिल्ली बेक्स' ब्रांड के तहत पूरी तरह गेहूं से बना पहला उत्पाद 'रस्क' पेश किया। मंत्रालय ने भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ (नैफेड) के साथ मिलकर 'एक जिला, एक उत्पाद' (ओडीओपी) पहल के तहत इस ब्रांड को पेश किया है। 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार दिल्ली बेक्स ब्रांड के तहत पेश किया गया रस्क पहला उत्पाद है। इसके 260 ग्राम पैक की कीमत 60 रुपये तय की गयी है। इसे चीनी के बजाय गुड़ से बनाया गया है और इसमें वनस्पति के बजाय मक्खन का इस्तेमाल किया जाता है। बयान में कहा गया कि दिल्ली बेक के उत्पाद देश भर के सभी नैफेड बाजारों, ई-कॉमर्स मंचों और प्रमुख खुदरा स्टोरों पर उपलब्ध होंगे।

भारत में बढ़ेगा विदेशी फलों का उत्पादन 

केंद्र चालू वर्ष में व्यावसायिक महत्व की विश्व स्तर पर लोकप्रिय 10 विदेशी फलों के उत्पादन के विस्तार के साथ -साथ अधिक पोषक तत्व वाले विशेष स्वदेशी फलों के उत्पादन को बढ़ावा देगा। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। तोमर ने फलों और सब्जियों के अंतर्राष्ट्रीय वर्ष के उपलक्ष्य में एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘चालू वर्ष के दौरान, विदेशी फलों के लिए 8,951 हेक्टेयर और विशिष्ट स्वदेशी फलों के लिए 7,154 हेक्टेयर रकबे में खेती की जायेगी।’’ 

Write a comment
bigg boss 15