1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Cipla ने कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए पेश किया एंटीबॉडी कॉकटेल इंजेक्‍शन, कीमत है 59,750 रुपये/खुराक

Cipla ने कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए पेश किया एंटीबॉडी कॉकटेल इंजेक्‍शन, कीमत है 59,750 रुपये/खुराक

सिप्ला देश भर में अपनी मजबूत वितरण क्षमता की मदद से इस दवा का वितरण करेगी। बयान के मुताबिक प्रत्येक रोगी के लिए खुराक की कीमत 59,750 रुपये होगी, जिसमें सभी कर शामिल हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 24, 2021 13:42 IST
Cipla launched Roche’s Antibody Cocktail in India at Rs 59,750 per dose- India TV Paisa
Photo:PTI

Cipla launched Roche’s Antibody Cocktail in India at Rs 59,750 per dose

नई दिल्‍ली। प्रमुख दवा कंपनी रोश इंडिया और सिप्ला ने सोमवार को भारत में रोश के एंटीबॉडी कॉकटेल को पेश करने की घोषणा की, जिसकी कीमत 59,750 रुपये प्रति खुराक है। ये एंटीबॉडी कॉकटेल कोविड-19 के अत्यधिक बीमार मरीजों के इलाज के लिए है। सिप्ला और रोश ने एक संयुक्त बयान में कहा कि एंटीबॉडी कॉकटेल (कैसिरिविमैब और इमदेविमाब) की पहली खेप भारत में उपलब्ध है, जबकि दूसरी खेप जून के मध्य तक उपलब्ध होगी। कुल मिलाकर इन खुराकों से दो लाख रोगियों का इलाज किया जा सकता है।

सिप्ला देश भर में अपनी मजबूत वितरण क्षमता की मदद से इस दवा का वितरण करेगी। बयान के मुताबिक प्रत्येक रोगी के लिए खुराक की कीमत 59,750 रुपये होगी, जिसमें सभी कर शामिल हैं। बयान में आगे कहा गया कि दवा प्रमुख अस्पतालों और कोविड उपचार केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध होगी।

ग्लेनमार्क फार्मा को इंजेक्शन के लिए यूएसएफडीए की मिली मंजूरी

फार्मा प्रमुख ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि उसे इकाटिबैंट इंजेक्शन, 30 मिलीग्राम प्रति 3 एमएल (10 मिलीग्राम प्रति एमएल) सिंगल डोज प्रीफिल्ड सिरिंज के लिए यूनाइटेड स्टेट्स फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) से अंतिम मंजूरी मिल गई है। यह इंजेक्शन शायर ह्यूमन जेनेटिक थैरेपीज, इंक का फ्राइजर इंजेक्शन, 30 मिलीग्राम प्रति 3 एमएल (10 मिलीग्राम एमएल) सिंगल डोज प्रीफिल्ड सिरिंज का सामान्य संस्करण है।

ग्लेनमार्क के अनुसार, यह कंपनी का पहला सिंथेटिक डिकैपेप्टाइड इंजेक्शन योग्य अनुमोदन है और इसे उत्तरी कैरोलिना के मोनरो में स्थित उनकी उत्तरी अमेरिकी विनिर्माण सुविधा में निर्मित किया जाएगा। मार्च 2021 को समाप्त होने वाले 12 महीने की अवधि के लिए आईक्यूवीआईएबिक्री के आंकड़ों के अनुसार, फ्राइजर इंजेक्शन, 30 मिलीग्राम प्रति 3 एमएल (10 मिलीग्राम, एमएल) सिंगल डोज प्रीफिल्ड सिरिंज बाजार ने लगभग 223.4 मिलियन डॉलर की वार्षिक बिक्री हासिल की। ग्लेनमार्क के मौजूदा पोर्टफोलियो में यूएस मार्केटप्लेस में वितरण के लिए अधिकृत 172 उत्पाद और यूएसएफडीए के पास लंबित 44 संक्षिप्त न्यू ड्रग एप्लिकेशन शामिल हैं।

 

 
Write a comment
Click Mania