1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोरोना के चलते हवाई अड्डों पर घटी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या: नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी

कोरोना के चलते हवाई अड्डों पर घटी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या: नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी

नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि कारोना वायरस के चलते देश के प्रमुख हवाई अड्डों पर आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या में कमी आई है तथा आगे इसमें और भी कमी हो सकती है। 

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: March 12, 2020 12:45 IST
Coronavirus, International passenger, Airports, Hardeep Singh Puri, lok sabha- India TV Paisa

Coronavirus: Daily international passenger arrivals fall to 62,000

नयी दिल्ली। नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि कारोना वायरस के चलते देश के प्रमुख हवाई अड्डों पर आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या में कमी आई है तथा आगे इसमें और भी कमी हो सकती है। 

सदन में प्रश्नकाल के दौरान मनीष तिवारी, दयानिधि मारन और कुछ अन्य सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर में पुरी ने कहा कि देश में 30 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। इन हवाई अड्डों पर रोजाना आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या औसतन 70 हजार थी जो कोरोना वायरस के मामले आने के बाद से घटकर 62 हजार रह गयी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह संख्या घटकर 40 हजार तक हो सकती है। 

पुरी ने कहा कि सभी प्रमुख हवाई अड्डों पर विदेश से आने वाले यात्रियों की पूरी स्क्रीनिंग की जा रही है। कारोना वायरस से गंभीर रूप से प्रभावित देशों से आने वाले लोगों की और उनके सामानों की अलग से स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि कई हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच और आव्रजन जांच में समय लगता है, लेकिन इस समय में कमी करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

Write a comment
X