1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. YES Bank Crisis: राणा कपूर की बेटियों तक पहुंची जांच, रोशनी को एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका

YES Bank Crisis: राणा कपूर की बेटियों तक पहुंची जांच, रोशनी को एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोका

यस बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ रह चुके राणा कपूर की गिरफ्तारी के बाद बीती रात प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी बेटी से भी करीब 3 घंटे तक पूछताछ की, इस दौरान उनकी राणा की पत्नी बिंदु कपूर भी मौजूद थीं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 09, 2020 8:33 IST
Rana Kapoor, Roshni Kapoor, Mumbai Airport- India TV Paisa

Rana Kapoor’s daughter Roshni Kapoor stopped at Mumbai Airport while boarding flight to London

नई दिल्ली। यस बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ रह चुके राणा कपूर की गिरफ्तारी के बाद बीती रात प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी  बेटी से भी करीब 3 घंटे तक पूछताछ की, इस दौरान उनकी राणा की पत्नी बिंदु कपूर भी मौजूद थीं। एडीए दफ्तर में हालांकि लगभग 3 घंटे बाद उन्हें घर जाने दिया गया। रात दस बजे के करीब राणा कपूर की बेटी ईडी दफ्तर पहुंची थीं, जहां उनसे लगभग 3 घंटे तक पूछताछ की गई उंसके बाद उन्हें जाने दिया गया।

साथ ही राणा कपूर परिवार पर जांच एजेंसियां लगातार शिकंजा कसती जा रही हैं। मुम्बई एयरपोर्ट पर येस बैंक के फाउंडर राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को रविवार को मुंबई एयरपोर्ट पर विदेश जाने से रोक दिया। एयरपोर्ट अधिकारियों ने रोशनी को उस वक्त रोका जब वह ब्रिटिश एयरवेज से लंदन जाना चाह रही थीं। राणा कपूर और उनकी बेटी रोशनी के खिलाफ निकले लुक आउट नोटिस के चलते रोशनी को एयरपोर्ट पर रोका गया। राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर की कंपनी डूइट भी येस बैंक मामले में ईडी के जांच के घेरे में है।

बता दें कि, इसके पूर्व  येस बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ रह चुके राणा कपूर को लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने रविवार तड़के गिरफ्तार कर मुंबई की स्पेशल हॉलिडे कोर्ट में पेश किया जहां उन्हें 11 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है। 

Radha Kapoor

Radha Kapoor

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने राणा कपूर और उनके परिवार, जिसमें पत्नी बिंदु कपूर, बेटियां- राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। मतलब इनमें से कोई भी इजाजत के बगैर भारत के बाहर यात्रा नहीं कर सकते हैं। यहां बड़ा सवाल उठता है कि अगर रोशनी कपूर के खिलाफ भी लुक आउट नोटिस पहले ही जारी हो चुका है तो वह किन हालातों में विदेश जाने की कोशिश कर रही थीं। 

गौरतलब है कि लुक आउट नोटिस को नजरअंदाज कर विदेश जाने की कोशिश करना एक तरह से जांच से भागना है और यह बताता है कि दाल में कुछ काला है। फिलहाल ED दफ्तर से निकलने के जब उनसे  सवाल किया गया तो वो बिना कुछ बोले अपनी गाड़ी में बैठ कर चली गयी, जानकारी के मुताबिक राणा कपूर की  बेटियों और पत्नी  से  आगे और भी प्रवर्तन निर्देशालय पूछताछ कर सकती है।

Write a comment
X