1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. COVID-19 lockdown: एक्सिस सिक्योरिटीज ने पेश किया कर्मचारियों के लिए 2-3-5 दिन का वर्क फ्रॉम होम मॉडल

COVID-19 lockdown: एक्सिस सिक्योरिटीज ने पेश किया कर्मचारियों के लिए 2-3-5 दिन का वर्क फ्रॉम होम मॉडल

लॉकडाउन के बाद एक्सिस सिक्योरिटीज अपने कार्यालय तीन चरणों में खोलेगी। यह स्थिति और सरकार के दिशा-निर्देशों पर निर्भर करेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 30, 2020 17:37 IST
COVID-19: Axis Securities rolls out 2/3/5-days work-from-home model- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

COVID-19: Axis Securities rolls out 2/3/5-days work-from-home model

नई दिल्ली। ब्रोकरेज कंपनी एक्सिस सिक्योरिटीज ने दो-तीन-पांच दिन का वर्क फ्रॉम होम (घर से काम करना) मॉडल पेश किया है। इससे कंपनी यह सुनिश्चित कर सकेगी कि कोविड-19 महामारी के बीच न्यूनतम संख्या में लोगों को कार्यालय आना पड़े। इस मॉडल के तहत कर्मचारी सप्ताह में दो, तीन या पांच दिन कार्यालय आएंगे। यह उनके कार्य के महत्व, जटिलता और उनकी भूमिका पर निर्भर करेगा।

एक्सिस सिक्योरिटीज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बी गोपकुमार ने कहा कि आवश्यकता के अनुसार हमने लोगों को 2डी-3डी-5डी में वर्गीकृत किया है। हमने यह भी व्यवस्था की है कि जिन कर्मचारियों के घर-परिवार में बुजुर्ग और छोटे बच्चे हैं उन्हें कार्यालय नहीं आना पड़े।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद एक्सिस सिक्योरिटीज अपने कार्यालय तीन चरणों में खोलेगी। यह स्थिति और सरकार के दिशा-निर्देशों पर निर्भर करेगा। कंपनी ने कहा कि पहले चरण में 10 प्रतिशत कर्मचारी कार्यालय आएंगे। इनमें टीम लीडर और विभाग प्रमुख शामिल होंगे। दूसरे चरण में 30 प्रतिशत और तीसरे चरण में 60 प्रतिशत कर्मचारियों को कार्यालय बुलाया जाएगा। 

कंपनी ने अपने कार्यालयों में कुछ इंफ्रास्‍ट्रक्‍चरल बदलाव भी किए हैं, जैसे सोशल डिस्‍टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए सिटिंग अरेजमेंट को सीमित करना। लॉकडाउन के दौरान कर्मचारियों के लिए विभिन्‍न डिजिटल कार्यक्रम और कल्‍याण कार्यक्रम भी चलाए गए, जैसे लीडरशिप के लिए योग और गुरुकुल। कर्मचारियों के तनाव को कम करने के लिए डीलरशिप कनेक्‍ट सत्रों का भी आयोजन किया गया।  

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में 25 मार्च से राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन को चार बार बढ़ाया जा चुका है। लॉकडाउन का वर्तमान चरण 31 मई को समाप्‍त हो रहा है। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1.73 लाख हो चुकी है और इस बीमारी से अबतक देश में लगभग 5000 लोगों की जान जा चुकी है।

Write a comment
X