1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. COVID-19 impact: फ्रैंकलिन टेम्पलटन ने अपनी छह म्यूचुअल फंड योजनाओं को किया बंद

COVID-19 impact: फ्रैंकलिन टेम्पलटन ने अपनी छह म्यूचुअल फंड योजनाओं को किया बंद

बाजार भागीदारों को आशंका है कि मौजूदा स्थिति अन्य ऋण योजनाओं को भी प्रभावित कर सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 24, 2020 12:19 IST
COVID-19 impact: Franklin Templeton MF shuts six schemes- India TV Paisa

COVID-19 impact: Franklin Templeton MF shuts six schemes

नई दिल्ली। एक अभूतपूर्व कदम के तहत फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड ने स्वेच्छा से अपनी छह ऋण योजनाओं को बंद करने का फैसला किया है। ऐसा कोरोना वायरस महामारी के चलते यूनिट वापस लेने के दबाव और बांड बाजार में तरलता की कमी का हवाला देकर किया गया है। यह पहला मौका है जब कोई निवेश संस्था कोरोना वायरस से संबंधित हालात के कारण अपनी योजनाओं को बंद कर रही है।

फ्रैंकलिन टेम्‍पलटन म्‍यूचुअल फंड द्वारा बंद किए गए छह फंडों में फ्रैंकलिन इंडिया लो ड्यूरेशन फंड, फ्रैंकलिन इंडिया डायनेमिक एक्यूरल फंड, फ्रैंकलिन इंडिया क्रेडिट रिस्क फंड, फ्रैंकलिन  इंडिया शॉर्ट टर्म इनकम प्लान, फ्रैंकलिन इंडिया अल्ट्रा शॉर्ट बॉन्‍ड फंड और फ्रैंकलिन इंडिया इनकम अपॉर्च्‍युनिटीज फंड शामिल हैं।

फ्रैंकलिन टेम्पलटन एमएफ ने गुरुवार को देर शाम बयान में कहा कि कोविड-19 संकट और भारतीय अर्थव्यवस्था के लॉकडाउन के चलते कॉरपोरेट बॉन्ड बाजार के कुछ खंड में नाटकीय रूप से और लगातार नकदी में गिरावट आई है, जिससे निपटना जरूरी है। ऐसे में म्यूचुअल फंड, खासतौर से निश्चित आय खंड में, लगातार युनिट वापस लेने के दबाव का सामना कर रहे हैं। बाजार भागीदारों को आशंका है कि मौजूदा स्थिति अन्य ऋण योजनाओं को भी प्रभावित कर सकती है। 

Write a comment
X