Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सिर्फ 1 रुपए में हवाई यात्रा का मौका, गुरुवार से शुरू हो रही है एयर डेक्कन की बुकिंग

सिर्फ 1 रुपए में हवाई यात्रा का मौका, गुरुवार से शुरू हो रही है एयर डेक्कन की बुकिंग

एयर डेक्कन की स्थापना साल 2003 में कैप्टन जीआर गोपीनाथ ने की थी, साल 2008 में एयर डेक्कन का विलय विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइन के साथ हो गया था

Manoj Kumar Written by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: December 13, 2017 12:43 IST
Deccen Air - India TV Paisa
Photo:DECCEN AIR Deccen Air to restart operation soon

नई दिल्ली। भारत में कम बजट की पहली एयरलाइन एयर डेक्कन जल्दी ही दोबारा सेवा शुरू करने जा रही है और शुरुआत में हवाई यात्रियों को 1 रुपए मे हवाई यात्रा का मौका देगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एयर डेक्कन 23 दिसंबर से भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत कुछ चुनिंदा हवाई रूट्स पर सेवा शुरू करने जा रही है और शुरुआत के कुछ यात्रियों को सिर्फ 1 रुपए में हवाई  यात्रा कराएगी। बाकी यात्रियों के लिए भी सेवा ज्यादा महंगी नहीं होगी और केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत सिर्फ 1420 रुपए से शुरू हो जाएगी।

एयर डेक्कन की स्थापना साल 2003 में कैप्टन जीआर गोपीनाथ ने की थी, इसे कम बजट में हवाई यात्रा के लिए जाना जाता था। साल 2008 में एयर डेक्कन का विलय विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइन के साथ हो गया था। साल 2012 में किंगफिशर के खराब आर्थिक हालात की वजह से एयरलाइन बंद हो गई है। लेकिन डेक्कन एयर फिर से एयरलाइन कारोबार में उतरने जा रही है।

शुरुआत में डेक्कन एयर भारत सरकार की उड़ान योजना के लिए सेवा मुहैया कराएगी और इसकी शुरुआत 23 दिसंबर से होने जा रही है। डेक्कन एयर ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता में फिर से अपने बेस स्थापित किए हैं और इन जगहों से वह उड़ान योजना के तहत आसपास के छोटे शहरों के लिए हवाई यात्रा शुरू करेगी। शुरुआत में मुंबई से नसिक, नासिक से पुणे और मुंबई से जलगांव के लिए रिटर्न फ्लाइट सेवा शुरू की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डेक्कन एयर जल्दी ही मुंबई से कोल्हापुर, शोलापुर। कोलकाता से जमशेदपुर, राउरकेला, दुर्गापुर, बागडोगरा, बर्नपुर, कूच बेहर, अगरतला। शिलांग से इंफाल, दीमापुर, आईजोल, अगरतला। और दिल्ली से शिमला, लुधियाना, पंतनगर, देहरादून और कुल्लू के लिए बुकिंग शुरू कर देगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement