1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 21 रुपए प्रति किलोग्राम में प्याज की पेशकश

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 21 रुपए प्रति किलोग्राम में प्याज की पेशकश

उपभोक्ता मामलों के विभाग ने नेफेड द्वारा बफर स्टॉक से 21 रुपए प्रति किलोग्राम में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्याज की पेशकश की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 17, 2021 18:52 IST
Department of Consumer Affairs offered onions from buffer stock by Nafed at Rs 21 per kg- India TV Paisa
Photo:PTI

Department of Consumer Affairs offered onions from buffer stock by Nafed at Rs 21 per kg

नई दिल्ली: उपभोक्ता मामलों के विभाग ने नेफेड द्वारा बफर स्टॉक से 21 रुपए प्रति किलोग्राम में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्याज की पेशकश की है। देश में प्याज की खुदरा कीमतें 50-60 रुपये प्रति किलो और टमाटर की कीमतें 80-90 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं। टमाटर और प्याज की कीमतों में आई बड़ी तेजी की वजह ईंधन की आसमान छूती कीमतें और महाराष्ट्र व कर्नाटक में भारी बरसात के कारण फसल को हुआ नुकसान है।

महाराष्ट्र और कर्नाटक में प्याज बहुत अधिक मात्रा में होता है। फिलहाल बाजार में मांग की तुलना में प्याज की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इस वजह से स्टोर किए गए पुराने प्याज का भाव आसमान छू रहा है। इस वक्त प्याज फुटकर मार्केट में 50 से 60 रुपए किलो मिल रहा है। नवी मुंबई के एपीएमसी मार्केट में 100से 130 गाड़ियों में प्याज मंगवाए जाते हैं। यहां थोक में प्याज 30 से 45 रुपए किलो के हिसाब से मिल रहा है। मुंबई और ठाणे के रिटेल बाजार में यह प्याज 50 से 55 रुपए किलो बेचा जा रहा है। 

Write a comment
bigg boss 15