Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. EarlySalary.Com की 60 लाख डॉलर जुटाने की योजना, छोटे शहरों में विस्तार करेगी

EarlySalary.Com की 60 लाख डॉलर जुटाने की योजना, छोटे शहरों में विस्तार करेगी

व्यक्तिगत ऋण (पर्सनल लोन) देने वाली स्टार्टअप कंपनी EarlySalary.Com का इरादा आने वाले महीनों में 50 से 60 लाख डालर जुटाने का है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: July 31, 2016 16:22 IST
EarlySalary.Com की 60 लाख डॉलर जुटाने की योजना, छोटे शहरों में करेगी विस्तार- India TV Paisa
EarlySalary.Com की 60 लाख डॉलर जुटाने की योजना, छोटे शहरों में करेगी विस्तार

नई दिल्ली। व्यक्तिगत ऋण (पर्सनल लोन) देने वाली स्टार्टअप कंपनी EarlySalary.Com का इरादा आगामी महीनों में 50 से 60 लाख डॉलर जुटाने का है। कंपनी हैदराबाद, विशाखापट्टनम और जयपुर जैसे शहरों में विस्तार की तैयारी कर रही है। गुरुवार को कंपनी ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अपना परिचालन शुरू किया है। कंपनी के कहा, उसका मोबाइल एप सोशल एल्गोरिदम और मशीन इंटेलीजेंस पर आधारित है जो कि 10 मिनट में ही लोन स्वीकृत का फैसला कर लेता है।

पुणे की यह कंपनी वेतन एडवांस की तर्ज पर 10,000 से एक लाख रुपए तक का कर्ज 7 से 30 दिन की अवधि के लिए देती है। इसके लिए कंपनी दो फीसदी का ब्याज लेती है। अर्लीसैलरी डॉट कॉम के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अक्षय मेहरोत्रा ने कहा, महीने के अंत में जेब खाली होना आम बात है। हम ऐसे समय के लिए ही छोटी अवधि लोन देते हैं जिससे वेतन आपके खाते में आने तक आपको वित्तीय दिक्कत का सामना न करना पड़े।

मेहरोत्रा ने कहा, हमने पहले ही पुणे, बेंगलुर, मुंबई, चेन्नई तथा हाल में दिल्ली-एनसीआर में ऋण देने की सुविधा शुरू की है। अगले कुछ माह में हम हैदराबाद, विशाखापट्टनम तथा जयपुर जैसे शहरों में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले पांच माह में कंपनी को 1.5 लाख डॉउनलोड हासिल हुए हैं। जुलाई में कंपनी ने 2,000 ऋण बांटे हैं। उन्होंने कहा कि अपनी अगले चरण की वृद्धि के लिए हम 50 से 60 लाख डॉलर जुटाने का लक्ष्य कर रहे हैं। मार्च तक हम 50,000 ऋण दे चुके होंगे, जो करीब दो करोड़ रुपए होगा।

यह भी पढ़ें- आसानी से मिलने वाला पर्सनल लोन पड़ सकता है भारी, कर्ज लेने से पहले इन बातों पर कर लें गौर

यह भी पढ़ें- स्मॉल इंटरप्राइजेज शुरू करने के मामले में भारत दुनिया का सबसे युवा देश, 72% लोगों की उम्र 35 वर्ष से कम

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement