Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ED ने विजय माल्‍या की 6,630 करोड़ रुपए की संपत्ति की अटैच, फार्म हाउस, फ्लैट्स और एफडी किए जब्‍त

ED ने विजय माल्‍या की 6,630 करोड़ रुपए की संपत्ति की अटैच, फार्म हाउस, फ्लैट्स और एफडी किए जब्‍त

ED ने विजय माल्‍या के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग मामले में कार्रवाई करते हुए 6,630 करोड़ रुपए मूल्‍य की संपत्ति को अटैच करने का दूसरा ऑर्डर जारी किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: September 03, 2016 15:46 IST
ED ने विजय माल्‍या के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, 6,630 करोड़ रुपए की संपत्ति को किया अटैच- India TV Paisa
ED ने विजय माल्‍या के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, 6,630 करोड़ रुपए की संपत्ति को किया अटैच

नई दिल्‍ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संकटग्रस्‍त उद्योगपति विजय माल्‍या के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को 6,630 करोड़ रुपए मूल्‍य की संपत्ति को अटैच करने का दूसरा ऑर्डर जारी किया है। ईडी ने विजय माल्‍या के फार्म हाउस, फ्लैट्स और एफडी अटैच की हैं।

हाल ही में ईडी ने इस मामले में अपनी जांच का दायरा बढ़ाया है। इससे पहले एजेंसी एसबीआई के नेतृत्‍व वाले सरकारी बैंकों के एक कंसोर्टियम से लिए गए 6,027 करोड़ रुपए के लोन डिफॉल्‍ट मामले की जांच कर रही थी। इस मामले को हाल ही में सीबीआई को सौंपा गया है। यह ताजा कदम नए मामले के बाद उठाया गया है। इस मामले में ईडी ने अब तक कुल 8,044 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्‍त की है। कुछ महीने पहले ईडी  ने 1,411 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्‍त की थी।

बैंकों ने कहा: माल्या ने जानबूझकर अपनी पूरी संपत्ति का नहीं किया खुलासा

प्रिवेंशन ऑफ मनी लाउंड्रिंग एक्‍ट (पीएमएलए) के तहत प्रोविजनल अटैचमेंट ऑर्डर जारी किया गया है। ईडी ने अलीबाग के मांडवा में 25 करोड़ रुपए मूल्‍य का एक फार्म हाउस, बेंगलुरु में किंगफि‍शर टॉवर में 565 करोड़ रुपए के कई फ्लैट्स, एक प्राइवेट बैंक की माल्‍या की 10 करोड़ रुपए की एफडी, यूएसएल, युनाइटेड ब्रेवरीज लिमिटेड और मैकडोवेल होल्डिंग कंपनी के 3,635 करोड़ रुपए मूल्‍य के शेयर जब्‍त किए हैं।  आज के ऑर्डर के तहत कुल 4,234.84 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्‍त की गई है, लेकिन इन संपत्तियों की वर्तमान बाजार कीमत 6,630 करोड़ रुपए है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement