Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Equitas Bank का शेयर 6% गिरावट के साथ हुआ लिस्‍टेड, कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स का अधिग्रहण करेगी मणिपाल हॉस्पिटल्स

Equitas Bank का शेयर 6% गिरावट के साथ हुआ लिस्‍टेड, कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स का अधिग्रहण करेगी मणिपाल हॉस्पिटल्स

पिछले महीने इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के 517 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को 1.95 गुना अभिदान मिला था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 02, 2020 13:06 IST
Equitas Small Finance Bank shares fall nearly 6 pc in debut trade- India TV Paisa

Equitas Small Finance Bank shares fall nearly 6 pc in debut trade

नई दिल्‍ली। एक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (एसएफबी) के शेयर सोमवार को शेयर बाजारों में अपने निर्गम मूल्य 33 रुपये पर छह प्रतिशत की गिरावट के साथ सूचीबद्ध हुए। बीएसई में कंपनी का शेयर निर्गम मूल्य पर छह प्रतिशत की गिरावट के साथ 31 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में यह 5.75 प्रतिशत के नुकसान से 31.10 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ।

पिछले महीने इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के 517 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को 1.95 गुना अभिदान मिला था। कंपनी के आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 32-33 रुपये प्रति शेयर था। बीएसई में कंपनी का बाजार पूंजीकरण 3,596.87 करोड़ रुपये है।

कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स का अधिग्रहण करेगी मणिपाल हॉस्पिटल्स

मणिपाल हॉस्पिटल्स ने भारत में कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स के अधिग्रहण के लिए पक्का करार किया है। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि यह सौदा 2,000 करोड़ रुपये से अधिक का बैठेगा। मणिपाल हॉस्पिटल्स ने सोमवार को कहा कि उसका इरादा कोलंबिया एशिया हॉस्पिटल्स लि.(कोलंबिया एशिया) में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिगहण का है। इस अधिग्रहण से उसे राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहुंच का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

एक बयान में कहा गया है कि दोनों इकाइयों के सामूहिक रूप से 15 शहरों में 27 अस्पताल हो जाएंगे। इन अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या 7,200 तथा कर्मचारियों की संख्या 10,000 से अधिक होगी। इसके अलावा दोनों इकाइयों के अस्पतालों में डॉक्टरों की संख्या 4,000 से अधिक होगी। बयान में कहा गया है कि सालाना आधार पर इन अस्पतालों में 40 लाख से अधिक मरीजों का इलाज होता। यह देश के सबसे बड़े स्वास्थ्य सेवा प्रदाता नेटवर्क में शामिल हो जाएगा। नियामकीय मंजूरियों के बाद स्वामित्व का स्थानांतरण मणिपाल हॉस्पिटल्स को किया जाएगा। मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. रंजन पई ने कहा कि कोलंबिया एशिया का अधिग्रहण हमारी रणनीति के अनुरूप है। इससे मरीजों को सेवाओं के लिए हमारी पहुंच का विस्तार होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement