1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ईवी मोटर्स, बीएसईएस यमुना पावर ने दिल्ली में चार्जिंग स्टेशल लगाने को लेकर किया समझौता

ईवी मोटर्स, बीएसईएस यमुना पावर ने दिल्ली में चार्जिंग स्टेशल लगाने को लेकर किया समझौता

इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ईवी मोटर्स इंडिया ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने और उसके परिचालन को लेकर बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड के साथ गठजोड़ किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: February 25, 2020 11:26 IST
EV charging stations, EV Motors, BYPL- India TV Paisa

EV charging stations

मुंबई। इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ईवी मोटर्स इंडिया ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने और उसके परिचालन को लेकर बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड के साथ गठजोड़ किया है। ये चार्जिंग स्टेशन दिल्ली की वितरण कंपनी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में चुनिंदा स्थानों पर लगाये जाएंगे। 

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल मोटर्स (ईवीएम) और बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) चार्जिंग बुनियादी ढांचा तैयार करने, उसके परिचालन और रखरखाव के लिये साथ मिलकर काम करेंगी। इसमें क्लाउड आधारित 'प्लग एन गो' के एकीकृत साफ्टवेयर प्लेटफार्म का उपयोग किया जाएगा। 

ईवीएम इंडिया ने प्लग एन गो ब्रांड के तहत डीएलएफ साइबरसिटी में ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाया है। कंपनी की विभिन्न शहरों, कारोबारी और रिहायशी परिसरों में अगले पांच साल में में 6,500 चार्जिंग केंद्र लगाने की योजना है। इस चार्जिंग केंद्र में कई चार्जिंग स्टेशन होंगे। 

बीएसईसी यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पी आर कुमार ने कहा, 'हम वाहन परिदृश्य में बदलाव लाने के इरादे से पूर्वी और मध्य दिल्ली में चार्जिंग केंद्र लगाने को लेकर रणनीतिक भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं।' 

ईवी मोटर्स इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरविंद गुजराल ने कहा, 'प्लग एन गो ऊर्जा दक्ष समाधान उपलब्ध कराकर पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों पर निर्भरता कम करने को लेकर प्रतिबद्ध है। इस गठजोड़ से चार्जिंग संबंधी बुनियादी ढांचे को गति मिलेगी।'

Write a comment
X