Tuesday, May 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. One day Billionaire: रातों-रात किसान बन गया 693 खरब का मालिक, आयकर विभाग के नोटिस से हुआ खुलासा

One day Billionaire: रातों-रात किसान बन गया 693 खरब का मालिक, आयकर विभाग के नोटिस से हुआ खुलासा

टाइपिंग में गलती की वजह से हरदा (मध्य प्रदेश) जिले के पलासनेर में एक छोटा सा किसान रातों-रात खरबपति बन गया। इसका खुलासा तब हुआ जब आयकर विभाग का नोटिस मिला।

Dharmender Chaudhary
Published on: January 03, 2016 13:09 IST
One day Billionaire: रातों-रात किसान बन गया 693 खरब का मालिक, आयकर विभाग के नोटिस से हुआ खुलासा- India TV Paisa
One day Billionaire: रातों-रात किसान बन गया 693 खरब का मालिक, आयकर विभाग के नोटिस से हुआ खुलासा

नई दिल्ली। सोचिए अगर आपके बैंक एकाउंट में अचानक खरबों रुपए आ जाए तो क्या होगा। इस बात को अभी आप हजम भी नहीं कर पाए थे और आयकर विभाग नोटिस थमा दिया। यह सुनने में एक सपने की तरह लग रहा होगा, लेकिन यह सच है। टाइपिंग में गलती की वजह से हरदा (मध्य प्रदेश) जिले के पलासनेर में एक छोटा सा किसान रातों-रात खरबपति बन गया। इस बात का उसे तब पता चला, जब आयकर विभाग का नोटिस मिला। इस नोटिस में किसान से जवाब मांगा गया कि उसके खाते में इतनी बड़ी रकम आखिर आई कहां से।

रातो-रात 693 खरब का मालिक बना किसान

हरदा के किसान घासीराम शिवलाल को आयकर विभाग का नोटिस मिला जिसमें पूछा गया कि उसके भारतीय स्टेट बैंक खाते में अरबों-खरबों रुपए कहां से आई। किसान ने नोटिस मिलने के बाद गांव के लोगों ने किसान को बताया कि आपके एकाउंट में खबरों रुपए आ गए हैं। उनकी पासबुक में एक एंट्री 692 खरब 91 अरब 6 करोड़ 94 लाख 42 हजार 629 रुपए दर्ज हैं। यह एंट्री मार्च 2015 की 3 और 8 तारीख में दर्ज है, जबकि आयकर विभाग ने नोटिस नवंबर माह में जारी किया था।

बैंक ने कहा ये आम बात

मामला बैंक पहुंचा जहां बैंक के मुख्य शाखा प्रबंधक आरके सरजरे ने इसे साधारण मामला करार दिया। उन्होंने बताया कि घासीराम को आयकर विभाग से जो नोटिस मिला है उसमें बड़ी राशि का जिक्र नहीं है। शाखा प्रबंधक ने कहा कि यह तकनीकी कारण से हुई गलती है, इसमें घबराने की जरूरत नहीं है। आयकर विभाग को किसान अपना स्पष्टीकरण दे सकते हैं। बैंक से भी अगर आयकर विभाग जानकारी मांगेगा तो बैंक जानकारी दे देगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement