1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वित्‍त मंत्रालय ने राज्‍यों को दिया निर्देश, बैंक कर्मियों की सुरक्षा की जाए सुनिश्चित

वित्‍त मंत्रालय ने राज्‍यों को दिया निर्देश, बैंक कर्मियों की सुरक्षा की जाए सुनिश्चित

पत्र में कहा गया है कि इनमें (खबरों में) असामाजिक तत्वों के बैंक परिसरों के भीतर गैरकानूनी तरीके से व्यवहार करने के मामलों को उजागर किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 09, 2020 8:34 IST
Finmin asks states to ensure safety of bankers and stern action against unruly- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Finmin asks states to ensure safety of bankers and stern action against unruly

नई दिल्‍ली। वित्त मंत्रालय ने राज्यों से अनुरोध किया है कि वे हाल के दिनों में देश के कुछ हिस्सों में बैंक कर्मियों पर हमले की घटनाओं के बाद बैंक अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। सूत्रों ने कहा कि वित्तीय सेवा विभाग ने राज्यों के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के साथ ही बैंक कर्मियों के खिलाफ असामाजिक तत्वों के अनियंत्रित व्यवहार का जवाब दिया जाना चाहिए।

पिछले महीने, केनरा बैंक (तत्कालीन सिंडिकेट बैंक) में एक महिला बैंक कर्मचारी पर सूरत के सरोली शाखा में एक पुलिस कांस्टेबल ने हमला किया था। घटना के बाद, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आश्वासन दिया था कि सभी बैंक कर्मियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। सूरत हमले के बाद महाराष्ट्र में बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों पर हमले सहित कुछ अन्य घटनाएं हुईं।

हालिया खबरों का हवाला देते हुए पत्र में कहा गया है कि इनमें (खबरों में) असामाजिक तत्वों के बैंक परिसरों के भीतर गैरकानूनी तरीके से व्यवहार करने के मामलों को उजागर किया गया है। पत्र में कहा गया है कि आप इस बात से सहमत होंगे कि इस तरह की घटनाओं का लगातार जवाब देने की जरूरत है। ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि बैंक कर्मियों की सुरक्षा और लोगों के लिए बैंकिंग सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो।

Write a comment
X