1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सीजी पावर ने अपने मुख्य वित्त अधिकारी को हटाया, कदाचार और भरोसा तोड़ने का लगाया आरोप

सीजी पावर ने अपने मुख्य वित्त अधिकारी को हटाया, कदाचार और भरोसा तोड़ने का लगाया आरोप

सूचना के मुताबिक वेंकटेश को जानबूझकर कंपनी और उसके हितधारकों के हितों के लिए नुकसानदायक निर्णय लेने, उनकी ओर से भरोसे को तोड़े जाने और कदाचार के चलते हटाया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 31, 2019 17:02 IST
Fraud-hit CG Power sacks CFO Venkatesh- India TV Paisa
Photo:FRAUD-HIT CG POWER SACKS

Fraud-hit CG Power sacks CFO Venkatesh

नई दिल्‍ली। धोखाधड़ी जांच का सामना कर रही सीजी पावर एंड इंडस्ट्रियल सॉल्युशंस के निदेशक मंडल ने कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी वी. आर.वेंकटेश को निष्कासित कर दिया है। वेंकटेश को कथित तौर पर कदाचार और भरोसा तोड़ने के आरोप में बर्खास्त किया गया है। कंपनी का निदेशक मंडल कंपनी के संस्थापक गौतम थापर को पहले ही चेयरमैन पद से हटा चुका है। सीजी पावर ने शेयर बाजारों को बताया कि शुक्रवार को निदेशक मंडल की बैठक में वेंकटेश को तत्काल प्रभाव से कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी पद से हटाने का निर्णय किया गया।

सूचना के मुताबिक वेंकटेश को जानबूझकर कंपनी और उसके हितधारकों के हितों के लिए नुकसानदायक निर्णय लेने, उनकी ओर से भरोसे को तोड़े जाने और कदाचार के चलते हटाया गया है। इस संबंध में वेंकटेश की प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हो पाई है। निदेशक मंडल ने कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के. एन. नीलकंठ को 10 मई को लंबी छुट्टी पर भेज दिया था ताकि वित्तीय गड़बड़ियों में उनकी संलिप्तता की सटीक जांच हो सके।

हालांकि कुछ निवेशकों और ऋणदाताओं ने उन्हें कंपनी में बनाए रखने पर सवाल खड़े किए हैं। उनके मुताबिक निदेशक मंडल द्वारा करवाई गई जांच में कंपनी में करोड़ों रुपए का कथित वित्तीय घोटाला सामने आया है। जांच में कंपनी के कामकाज को लेकर बड़ी गड़बड़ियां और वित्तीय कोताही सामने आई है।

इसमें कुछ परिसंपत्तियों को रेहन पर रखे जाने और कंपनी के कुछ गैर-कार्यकारी निदेशकों समेत पूर्व एवं मौजूदा कर्मचारियों द्वारा ऋण के पैसे के गबन के मामले शामिल हैं और यह सब नीलकंठ की नाक के नीचे हुआ है। इससे पहले 29 अगस्त को निदेशक मंडल ने कंपनी के संस्थापक थापर को चेयरमैन पद से हटा दिया था। 

Write a comment