Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IIT, IIM, AIIMS जैसे संस्थानों में घटिया खाने की शिकायत, FSSAI ने दिए जांच के आदेश

IIT, IIM, AIIMS जैसे संस्थानों में घटिया खाने की शिकायत, FSSAI ने दिए जांच के आदेश

भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने कुछ बड़ी कैं‍टीनों की जांच के आदेश दिए हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 15, 2017 13:44 IST
IIT canteen- India TV Paisa
IIT canteen

नयी दिल्ली। भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) समेत देश के 10 बड़े शैक्षणिक संस्थानों की कैंटीन में खाद्य सुरक्षा जांच के आदेश दिए हैं। 

उसने जांच का यह आदेश खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता मानकों के संबंध में शिकायतें मिलने के बाद दिया है। इस संबंध में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्रावासों और कैंटीनों से शिकायत प्राप्त हुई हैं। खाद्य नियामक एफएसएसएआई ने एक बयान में कहा, ‘‘इन शिकायतों को देखते हुए 10 चुनिंदा केंद्रीय उच्च शिक्षण संस्थानों की कैंटीन, कैफेटेरिया और छात्रावास की रसोइयों की खाद्य सुरक्षा जांच के आदेश दिए हैं।

इनमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और गुवाहाटी के आईआईटी, दिल्ली और जोधपुर के एम्स और अहमदाबाद एवं कोझीकोड के आईआईएम के साथ-साथ आईआईएससी बेंगलौर और आईआईएसईआर कोलकाता भी शामिल हैं।’’ एफएसएसएआई ने कहा कि यह जांच सूचीबद्ध 15 एजेंसियों द्वारा की जाएगी और इसकी रिपोर्ट एक माह में सौंपी जानी है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement