Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 5,050 करोड़ रुपए की पूंजी जल्द डालेगी सरकार

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 5,050 करोड़ रुपए की पूंजी जल्द डालेगी सरकार

सरकार यूको बैंक और सिंडीकेट बैंक सहित सार्वजनिक क्षेत्र के कुछ बैंकों में इस सप्ताह 5,050 करोड़ रुपए की अतिरिक्त पूंजी डालेगी। इससे बैंको मदद मिलेगी।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 29, 2016 10:01 IST
Bad Loans: सरकारी बैंकों में जान फूंकेगी सरकार, 5050 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना- India TV Paisa
Bad Loans: सरकारी बैंकों में जान फूंकेगी सरकार, 5050 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना

नई दिल्ली। सरकार यूको बैंक और सिंडीकेट बैंक सहित सार्वजनिक क्षेत्र के कुछ बैंकों में इस सप्ताह 5,050 करोड़ रुपए की अतिरिक्त पूंजी डालेगी। संसद ने पहले ही सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में अतिरिक्त पूंजी डालने के लिए 5,050 करोड़ रुपए के अतिरिक्त व्यय को पहले ही मंजूरी दे दी है। सूत्रों के अनुसार वित्त मंत्रालय द्वारा पहचान किये गये बैंकों में पूंजी डालने का काम जल्द ही किया जायेगा। यह काम इस सप्ताह में ही हो सकता है।

सार्वजनिक क्षेत्र के सिंडीकेट बैंक और यूको बैंक 1,675 करोड़ रुपये जुटाने के लिये सरकार को वरीयता आधार पर शेयर जारी करने जा रहे हैं। इसके लिये नियामकीय मंजूरियों की प्रतीक्षा है। यूको बैंक ने कहा है कि वह सरकार को तरजीही शेयर जारी कर 935 करोड़ रुपए जुटाएगा जबकि सिंडीकेट बैंक ने कहा है कि वह निदेशक मंडल की मंजूरी के बाद सरकार को तरजीही शेयर जारी कर 740 करोड़ रुपए जुटाएगा।

इनके अलावा सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, ऑरियन्टल बैंक ऑफ कामर्स, विजय बैंक और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया में भी अतिरिक्त पूंजी डाली जा सकती है। चालू वित्त वर्ष के दौरान बैंकों में कुल 25,000 करोड़ रुपये की पूंजी डाले जाने के हिस्से के तौर पर यह पूंजी बैंकों को उपलब्ध कराई जायेगी। इससे पहले स्टेट बैंक सहित 13 बैंकों को 19,950 करोड़ रुपये की पूंजी उपलब्ध कराई गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement