Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कोरोना वायरस संकट के बीच रियल एस्टेट सेक्टर को मदद का ऐलान जल्द

कोरोना वायरस संकट के बीच रियल एस्टेट सेक्टर को मदद का ऐलान जल्द

सरकार का निर्देश फिलहाल बिल्डर साइट्स पर मौजूद मजदूरों की मदद पर ध्यान दें

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 08, 2020 22:48 IST
Relief for real estate sector soon- India TV Paisa

Relief for real estate sector soon

नई दिल्ली। कोविड-19 संकट के बीच रीयल एस्टेट क्षेत्र के राहत के लिए सरकार जल्द दिशानिर्देश और नियामकीय उपाय जारी करेगी। आवास एवं शहरी मामलों के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने बुधवार को यह जानकारी दी। मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रव्यापी बंदी की वजह से रीयल एस्टेट क्षेत्र में निर्माण कार्य बंद है। ऐसे में बिल्डरों से कहा गया है कि इस संकट के समय वे अपनी साइट्स पर काम करने वाले मजदूरों की मदद करें। मिश्रा ने ट्वीट के जरिए कहा कि उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 2,600 प्रमुख रीयल एस्टेट डेवलपरों से बात की है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सामने आए मुद्दों और उनके हल के उपायों पर चर्चा हुई। मिश्रा ने कहा कि एक ऐसी आपात स्थिति आ गई है जिसने पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। ऐसे संकट के समय हमें ऐसे उपाय करने की जरूरत है ताकि अपनी अर्थव्यवस्था और सभी उद्योग और कारोबार क्षेत्रों को उबारा जा सके।

सचिव ने कहा कि ऐसे समय जबकि सभी परियोजनाएं अस्थायी रूप से रुकी हुई हैं, बिल्डरों से कहा गया है कि वे श्रमबल की मदद करने पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि इस संकट की स्थिति से निकलने के लिए सभी रीयल एस्टेट क्षेत्रों के लिए विशेष दिशानिर्देश और नियामकीय उपाय जल्द जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमें इस स्थिति में ऐसे उपाय करने होंगे जिससे हमारे कामगारों के साथ देश को भी दीर्घावधि में लाभ हो सके।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement