1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सुरंगों के जरिए कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर, अगले 5 साल में टनल प्रोजेक्ट पर खर्च होंगे 1 लाख करोड़ रुपये

सुरंगों के जरिए कनेक्टिविटी बढ़ाने पर जोर, अगले 5 साल में टनल प्रोजेक्ट पर खर्च होंगे 1 लाख करोड़ रुपये

सरकार अगले 5 साल के दौरान टनल प्रोजेक्ट पर एक लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 13, 2020 14:29 IST
Nitin Gadkari- India TV Paisa

Nitin Gadkari

नई दिल्ली। सरकार हर मौसम में बेरोक टोक आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए सुरंग निर्माण पर अपना जोर बढ़ाएगी। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार अगले 5 साल के दौरान टनल प्रोजेक्ट पर एक लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी। नितिन गडकरी के मुताबिक देश को रणनीतिक लिहाज से अहम जगहों तक बिना किसी परेशानी पहुंच बनाने के लिए एक मजबूत सुरंग प्रणाली की जरूरत है। 

गडकरी ने कहा कि इन सभी प्रोजेक्ट्स के लिए कारोबारी जगत की सभी छोटी बड़ी सक्षम कंपनियों को मौका देने की जरूरत है। इसके लिए तकनीकी बोली के लिए जरूरी मापदंडो को उदार बनाना होगा। केंद्रीय मंत्री एसोचैम और नेशनल हाईवे एंड इंफ्रा डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के द्वारा आयोजित कार्यशाला के बाद एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। ये कार्यशाला भूमिगत निर्माण और सुरंग विषय पर थी। बैठक में कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी और इंडस्ट्री के प्रतिनिधि मौजूद थे। 

भारत सरकार फिलहाल पहाड़ी राज्यों और देश के दुर्गम इलाकों तक पहुंच बढ़ाने के लिए ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। इन इलाकों की भौगोलिक स्थिति और मौसम की चुनौतियों को देखते हुए सरकार रोड प्रोजेक्ट में टनल के जरिए ऑल वेदर रोड का सपना पूरा करने की कोशिश में है। 

namaste-trump-indiatv
Write a comment
namaste-trump-indiatv