1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Corona Lockdown में HDFC बैंक लेकर आया खुशखबरी, संपूर्ण भारत में उपलब्‍ध कराएगा मोबाइल ATM की सुविधा

Corona Lockdown में HDFC बैंक लेकर आया खुशखबरी, संपूर्ण भारत में उपलब्‍ध कराएगा मोबाइल ATM की सुविधा

बैंक ने उम्मीद जताई है कि उनके मोबाइल एटीएम उन लोगों के लिए एक बड़ी सुविधा प्रदान करेंगे, जो अपने घर से दूर जाए बिना बुनियादी वित्तीय सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 24, 2021 21:44 IST
HDFC Bank deploys mobile ATMs to help people amid lockdowns- India TV Paisa
Photo:HDFC

HDFC Bank deploys mobile ATMs to help people amid lockdowns

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के अग्रणी एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने शनिवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस (COVID-19) के मद्देनजर कई जगहों पर लगाए गए लॉकडाउन (lockdown) के दौरान ग्राहकों की सहायता के लिए पूरे भारत में मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) तैनात किए हैं। निजी क्षेत्र के बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस सुविधा से लोग घर के पास पहुंचने वाली मोबाइल एटीएम वैन से नकदी निकाल सकेंगे। इससे उन्हें कोविड-19 के संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा और उन्‍हें घर बैठे बैंक सुविधा मिल सकेगी।

एचडीएफसी बैंक ने अपने एक बयान में कहा कि मोबाइल एटीएम आम जनता को नकदी निकालने के लिए घर से बाहर न निकलने में मदद करेंगे और उपभोक्‍ता यहां 15 प्रकार के लेनदेन कर पाएंगे। मोबाइल एटीएम एक दिन में 3-4 स्‍टॉप को कवर करेंगे। दिनभर में ये मोबाइल एटीएम शहरों के अलग-अलग हिस्सों में जाएंगे और तय समय तक वहां रुकेंगे। इनके जरिए 15 तरह के लेन-देन भी किए जा सकेंगे।

बैंक ने कहा कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, एचडीएफसी बैंक ने 50 से अधिक शहरों में सफलतापूर्वक मोबाइल एटीएम की तैनाती की थी और लाखों ग्राहकों को नकदी देने में मदद की थी। मोबाइल एटीएम एक दिन में तीन से चार स्टॉप को कवर करेगा। एचडीएफसी बैंक में लायबिलिटी प्रोडक्ट्स, थर्ड पार्टी प्रोडक्ट्स और गैर-निवासी व्यवसाय मामलों के ग्रुप हेड एस. संपत कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

बैंक ने उम्मीद जताई है कि उनके मोबाइल एटीएम उन लोगों के लिए एक बड़ी सुविधा प्रदान करेंगे, जो अपने घर से दूर जाए बिना बुनियादी वित्तीय सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं। संपत कुमार ने कहा कि यह सेवा उन सभी स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य आवश्यक सेवा प्रदाताओं के लिए भी बहुत मददगार होगी, जो महामारी से निपटने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

बयान में कहा गया है कि सभी आवश्‍यक सावधानियों का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा। एटीएम के लिए लगने वाली लाइन में सामाजिक दूरी को बनाए रखा जाएगा और समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, एचडीएफसी बैंक ने सफलतापूर्वक 50 से अधिक शहरों में मोबाइल एटीएम को तैनात किया था। मुंबई, पुणे, चेन्‍नई, होसुर, हैदराबाद, दिल्‍ली, इलाहाबाद, देहरादून, सलेम, भुवनेश्‍वर और कोयम्‍बटूर सहित कई शहरों में मोबाइल एटीएम को तैनात किया है।

पीएम मोदी ने की घोषणा, 80 करोड़ लोगों को मिलेगा 26 हजार करोड़ का फायदा

इमरान खान ने कोरोन संकट से जूझ रहे भारत के लिए कही ये बात...

इन देशों ने भारत से आने-जाने वाली सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबंध...

चारों तरफ से आ रही बुरी खबरों के बीच आई हफ्ते की पहली अच्‍छी खबर...

SBI कोरोना के बीच लेकर आया ग्राहकों के लिए खुशखबरी...

Write a comment
X