1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Coronavirus: हुंडई भारत सरकार को देगी 25 हजार जांच किट, Sun Pharma उपलब्‍ध कराएगी 25 करोड़ रुपए की दवाएं

Coronavirus: हुंडई भारत सरकार को देगी 25 हजार जांच किट, Sun Pharma उपलब्‍ध कराएगी 25 करोड़ रुपए की दवाएं, सैनिटाइजर

हुंडई मोटर इंडिया ने कहा कि इन आधुनिक जांच किट के जरिये वह करीब 25,000 लोगों की संक्रमण जांच में मदद कर सकेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 28, 2020 13:40 IST
Hyundai Motor ordering advanced testing kits for coronavirus from Korea, Sun Pharma to donate Rs 25 - India TV Paisa

Hyundai Motor ordering advanced testing kits for coronavirus from Korea, Sun Pharma to donate Rs 25 cr worth drugs

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया की कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) इकाई ने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए दक्षिण कोरिया से आधुनिक जांच किट मंगाने की घोषणा की है। हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन (एचएमआईएफ) ने शनिवार को कहा कि वह इस महामारी पर काबू पाने की पहल के तहत यह कदम उठा रही है।

हुंडई मोटर इंडिया ने कहा कि इन आधुनिक जांच किट के जरिये वह करीब 25,000 लोगों की संक्रमण जांच में मदद कर सकेगी। एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम ने कहा कि हमारी वैश्विक पहल-मानवता की प्रगति के तहत हुंडई भारत सरकार की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आधुनिक जांच किट की आपूर्ति के जरिये हम 25,000 लोगों की जांच में योगदान कर सकेंगे। किम ने कहा कि जब इन किटों की आपूर्ति मिल जाएगी तो हम केंद्र और राज्य सरकारों के साथ बातचीत कर प्रभावित इलाकों के अस्पतालों को इनका वितरण करेंगे।

संक्रमण से लड़ाई में सन फार्मा देगी 25 करोड़ रुपए की दवाएं 

सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने भारत की कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 25 करोड़ रुपए की दवाइयां और सैनिटाइजर देने की घोषणा की है। कंपनी ने शनिवार को बयान में कहा कि वह इस लड़ाई में अपनी ओर से हाइड्रोक्लोरोक्विटन (एचसीक्यूएस) एजिथ्रोमाइसिन और अन्य संबंधित दवाइयां तथा सैनिटाइजर उपलब्ध कराएगी। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद द्वारा कोविड-19 पर गठित राष्ट्रीय कार्यबल ने अधिक जोखिम वाली आबादी को संक्रमण से बचाव के लिए एचसीक्यूएस का रोगनिरोधक के रूप में इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है।

सनफार्मा ने इस महामारी से बचाव के लिए काम कर रहे चिकित्सकों और अन्य लोगों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उसने अपने विनिर्माण संयंत्र में बेहतर गुणवत्ता के हैंड सैनिटाइजर के उत्पादन की विशेष व्यवस्था की है। कंपनी ने कहा कि ये सैनिटाइजर स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को उपलब्ध कराए जाएंगे। 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15