1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IDBI दे रहा है बिना अप्लाई किए नौकरी का मौका? बैंक ने बताई पूरी बात

IDBI दे रहा है बिना अप्लाई किए नौकरी का मौका? बैंक ने बताई पूरी बात

बैंक में नौकरी पाना देश के लाखों युवाओं का सपना होता है। युवा लगातार बैंक में नौकरी के लिए पूरी महनत करते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2021 10:56 IST
IDBI- India TV Paisa
Photo:IDBI

IDBI

नयी दिल्ली। बैंक में नौकरी पाना देश के लाखों युवाओं का सपना होता है। युवा लगातार बैंक में नौकरी के लिए पूरी महनत करते हैं। युवाओं के इसी जोश और उत्साह का देखते हुए फर्जीवाड़ा करने वाले लोग भी मौका मुनाने की कोशिश में रहते हैं। ये फर्जीवाड़ा करने वाले लोग न सिर्फ युवाओं का पैसा बरबाद करते हैं वहीं बहुमूल्य समय भी बरबाद करते हैं। 

कुछ ऐसा ही फर्जीवाड़ा आईडीबीआई बैंक के साथ भी सामने आया है। युवाओं की ओर से शिकायत आई है कि आईडीबीआई बैंक द्वारा युवाओं से नौकरी के लिए पैसे लिए जा रहे हैं। बैंक ने शुक्रवार को अपने नाम पर फर्जी नौकरी की पेशकश को लेकर लोगों को आगाह किया। बैंक ने साफ तौर पर कहा कि उसने नियुक्ति या लोगों से पैसा लेने को लेकर किसी भी एजेंसी की सेवा नहीं ली है। 

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

बैंक ने ट्वीट किया कि उसे यह जानकारी मिली है कि धोखाधड़ी से जुड़े लोग/नियुक्ति करने वाली एजेंसियां आईडीबीआई बैंक के नाम पर फजी नियुक्ति पत्र जारी कर नौकरी की पेशकश कर रही हैं। इन पत्रों में बैंक का नाम, लोगो और पते का उपयोग किया जा रहा है। एलआईसी के नियंत्रण वाले बैंक ने कहा कि उसने अपनी तरफ से नियुक्ति या प्रशिक्षण आदि के लिये कोई भी राशि/कमीशन/ शुल्क लेने के लिये किसी भी एजेंसी या व्यक्ति की सेवा नहीं ली है। 

पढ़ें- भारतीय कंपनी Detel ने पेश किया सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जबर्दस्त हैं खूबियां

आईडीबीआई बैंक ने कहा कि अत: लोगों को सलाह दी जाती है कि वे ऐसे धोखाधड़ी करने वाले लोगों/ एजेंसियों से सावधान रहे। बैंक के अनुसार नियुक्ति की अधिसूचना हमेशा उसकी वेबसाइट www.idbibank.in पर दी जाती है। 

Write a comment
X