1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इमरान खान ने फ‍िर की पीएम मोदी की नकल, डिजिटल इंडिया की तर्ज पर शुरू की डिजिटल पाकिस्‍तान पहल

इमरान खान ने फ‍िर की पीएम मोदी की नकल, डिजिटल इंडिया की तर्ज पर शुरू की डिजिटल पाकिस्‍तान पहल

डिजिटल पाकिस्तान कार्यक्रम का संचालन सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा किया जाएगा। मंत्रालय को सभी सरकारी दफ्तरों के बीच डिजिटाइजेशन को पूरा करने का काम सौंपा गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 06, 2019 11:54 IST
Imran Khan launches Digital Pakistan initiative- India TV Paisa
Photo:IMRAN KHAN

Imran Khan launches Digital Pakistan initiative

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नकल करने में काफी माहिर हैं। वह लगातार पीएम नरेंद्र मोदी की योजनाओं की नकल कर रहे हैं। अब उन्‍होंने भ्रष्‍टाचार पर लगाम लगाने और पाकिस्‍तान की जनता के जीवन को सुविधाजनक बनाने के उद्देश्‍य से गुरुवार को ‘डिजिटल पाकिस्‍तान’ पहल की शुरुआत की है। उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल में ही ‘डिजिटल इंडिया’ कार्यक्रम की शुरुआत की थी, जिसको काफी सफलता मिली है।

पाकिस्‍तान सरकार ने डिजिटल पाकिस्‍तान पहल के लिए गूगल के एक वरिष्‍ठ कार्यकारी को इसका प्रमुख नियुक्‍त किया है। इमरान खान ने कहा कि दुनिया आगे बढ़ रही है, जबकि पाकिस्‍तान काफी पीछे छूट गया है।

खान ने कहा कि डिजिटल पाकिस्‍तान सरकार की सर्वोच्‍च प्राथमिकता होगी। यह युवाओं की क्षमता का दोहन करेगी। पाकिस्‍तान युवा जनसंख्‍या वाला दूसरा सबसे बड़ा राष्‍ट्र है और इसे डिजिटल वर्क के जरिये ताकत में बदला जा सकता है। उन्‍होंने कहा कि महिलाएं भी इस क्षेत्र में अपना योगदान दे सकती है और साथ ही साथ रोजगार भी हासिल कर सकती हैं।   

खान ने आगे कहा‍ कि पूरे देश में हर स्‍तर पर भ्रष्‍टाचार व्‍याप्‍त है और इसे रोकने के लिए ई-गवर्नेंस जरूरी है। इस नई पहले से नागरिकों का जीवन आसान बनेगा। पाकिस्‍तान के भविष्‍य को रोमांचकारी बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि डिजिटल युग में विकास बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और आने वाले समय में हर चीज मोबाइल फोन के जरिये होगी।

डिजिटल पाकिस्‍तान कार्यक्रम का संचालन सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा किया जाएगा। मंत्रालय को सभी सरकारी दफ्तरों के बीच डिजिटाइजेशन को पूरा करने का काम सौंपा गया है। आईटी मंत्रालय को 3 माह के भीतर यह काम पूरा करने का निर्देश दिया गया है।  

Write a comment
bigg-boss-13