ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. महामारी के दौरान Railways को हुआ 36000 करोड़ रुपये का नुकसान, माल ढुलाई से हुई कमाई

महामारी के दौरान Indian Railways को हुआ 36000 करोड़ रुपये का नुकसान, माल ढुलाई से हुई जमकर कमाई

बुलेट ट्रेन के बारे में बोलते हुए दानवे ने कहा कि मुंबई-नागपुर एक्सप्रेस-वे के साथ बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम चल रहा है क्योंकि लोगों के लिए यह बहुत जरूरी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 23, 2021 15:46 IST
 Indian Railways suffered Rs 36,000 crore loss during pandemic- India TV Paisa
Photo:PTI

 Indian Railways suffered Rs 36,000 crore loss during pandemic

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने रविवार को कहा कि भारतीय रेलवे को कोरोना वायरस महामारी के दौरान 36,000 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। वहीं इस दौरान राष्‍ट्रीय ट्रांसपोर्टर के लिए मालगाडि़यां वास्‍तव में राजस्‍व पैदा करने में सफल रहीं, जिससे घाटे के बोझ को कम करने में काफी मदद मिली। उन्‍होंने यह भी बताया कि मुंबई-नागपुर एक्‍सप्रेस-वे के साथ एक बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम चल रहा है, जो वर्तमान में निर्माणाधीन है।

रेलवे राज्‍य मंत्री रावसाहेब दानवे ने जालना रेलवे स्‍टेशन पर एक अंडरब्रिज की आधारशिला रखने के दौरान यह बात कही। उन्‍होंने कहा कि यात्री ट्रेन सेवा हमेशा में घाटे में रहती है। टिकट किराये में वृद्धि से यात्रियों को परेशानी होती है, इसलिए हम ऐसा नहीं कर सकते। महामारी के दौरान, रेलवे को 36000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

मंत्री ने बताया कि केवल माल गाडि़यों ने राजस्‍व अर्जित किया। महामारी के दौरान, इन मालगाडि़यों ने माल ढुलाई और लोगों को राहत पहुंचाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। बुलेट ट्रेन के बारे में बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि मुंबई-नागपुर एक्‍सप्रेस-वे के साथ बुलेट ट्रेन परियोजना पर काम चल रहा है क्‍योंकि यह लोगों के लिए बहुत जरूरी है।

दानवे ने कहा कि रेलवे वेस्‍टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर प्रोजेक्‍ट पर तेजी से काम कर रहा है, जो नवी मुंबई को दिल्‍ली के साथ जोड़ेगा। उन्‍होंने नांदेड़ और मनमाड स्‍टेशन के बीच ट्रैक को डबल करने का आश्‍वासन भी दिया और कहा कि यह देखेंगे कि जालना-खामगांव रेलवे लाइन वाइबल है या नहीं।

इस कार्यक्रम में मौजूद महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्‍य सरकार ने मानसिक बीमारी के लिए जालना में एक अस्‍पताल को मंजूरी प्रदान की है। उन्‍होंने कहा कि इस अस्‍पताल से मराठवाड़ा प्रांत को फायदा पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें: Tata Motors करेगी सबका बड़ी कार का सपना पूरा, दिवाली पर लॉन्‍च करेगी 5 लाख रुपये वाली नई SUV

यह भी पढ़ें: Bitcoin ने फ‍िर पार किया 50,000 डॉलर का स्‍तर, मई में आई थी बड़ी गिरावट

यह भी पढ़ें: 6 हजार करोड़ रुपये से स्‍थापित होगा Bad Bank, लाइसेंस के लिए RBI के पास पहुंचा आवेदन

यह भी पढ़ें: Kia ने बनाया रिकॉर्ड, दो साल में बेच डाली इतनी Seltos

Write a comment
elections-2022